कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से मोबाइल फोन पर इंटरनेट सेवा अस्थायी तौर पर निलंबित की गई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 26, 2021   13:05
कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से मोबाइल फोन पर इंटरनेट सेवा अस्थायी तौर पर निलंबित की गई

घाटी में 2005 से गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इंटरनेट सेवा और मोबाइल फोन सेवा को निलंबित करना सुरक्षा तैयारी का हिस्सा है।

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में गणतंत्र दिवस समारोह के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए एहतियात के तौर पर मंगलवार को मोबाइल फोन पर इंटरनेट सेवा अस्थायी तौर पर निलंबित कर दी गई। अधिकारियों ने बताया, ‘‘घाटी में गणतंत्र दिवस का उत्सव शांतिपूर्ण तरीके से सुनिश्चित करने के लिए मोबाइल इंटरनेट टेलिफोन सेवा अस्थायी तौर पर निलंबित कर दी गई।’’ हालांकि मोबाइल फोन सेवा जारी है। 

इसे भी पढ़ें: 72वां गणतंत्र दिवस: राजपथ पर दिखी भारत की आन बान शान की तस्वीर, आसमान में राफेल ने दिखाया अपना दम 

घाटी में 2005 से गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इंटरनेट सेवा और मोबाइल फोन सेवा को निलंबित करना सुरक्षा तैयारी का हिस्सा है। दरअसल 2005 में स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल के निकट आईईडी विस्फोट करने के लिए आतंकवादियों ने मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।