सीरिया में दागी गयी मिसाइल, बदले की कार्रवाई में इजराइल ने उठाया बड़ा कदम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 22, 2021   09:41
सीरिया में दागी गयी मिसाइल, बदले की कार्रवाई में इजराइल ने उठाया बड़ा कदम

सीरिया से दागी गयी एक मिसाइल बृहस्पतिवार सुबह इजराइल के नेगेव मरूभूमि क्षेत्र में गिरी जिसके बाद देश के शीर्ष गोपनीय परमाणु रिएक्टर के पास खतरे की सूचना वाले सायरन की आवाज सुनी गयी।

यरूशलम। सीरिया से दागी गयी एक मिसाइल बृहस्पतिवार सुबह इजराइल के नेगेव मरूभूमि क्षेत्र में गिरी जिसके बाद देश के शीर्ष गोपनीय परमाणु रिएक्टर के पास खतरे की सूचना वाले सायरन की आवाज सुनी गयी। इजराइल की सेना ने इस बारे में बताया। सेना ने बताया कि इसके जवाब में उसने सीरिया में मिसाइल प्रक्षेपक और अन्य मिसाइलों को मार गिराया। यह घटना बीते वर्षों में इजराइल और सीरिया के बीच हिंसा की सबसे भीषण घटना है।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का होगा निशुल्क टीकाकरण: भूपेश बघेल

ईरान ने इजराइल पर हाल में नतांज परमाणु केंद्र समेत उसके कई परमाणु केंद्रों पर हमला करने का आरोप लगाया और बदले का संकल्प जताया है। इजराइल की सेना ने कहा कि मिसाइल नेगेव क्षेत्र में गिरी और दिमोना के पास गांव में खतरे के सायरन की आवाज सुनी गयी, जहां इजराइल का परमाणु रिएक्टर मौजूद है। विस्फोट से इजराइल में किसी तरह के नुकसान का फिलहाल पता नहीं चला है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।