छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का होगा निशुल्क टीकाकरण: भूपेश बघेल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 22, 2021   09:27
छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का होगा निशुल्क टीकाकरण: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का निशुल्क टीकाकरण करने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की है कि छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को निशुल्कटीका लगाया जाएगा।

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का निशुल्क टीकाकरण करने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की है कि छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को निशुल्कटीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण कर खर्च सरकार वहन करेगी।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र को एक बार में एक सप्ताह का कोविड-19 टीकों का स्टॉक दिया जाए: स्वास्थ्य मंत्री

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, ‘‘अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हरसंभव कदम उठाएंगे। केंद्र सरकार से अनुरोध किया गया है कि छत्तीसगढ़ में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करें।’’

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 24,638 नए मामले मामले आए, 249 रोगियों की मौत

अधिकारियों ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीके की प्रथम खुराक देने में छत्तीसगढ़ का स्थान पूरे देश में चौथा है। वहीं साठ वर्ष और उससे अधिक आयुवर्ग के टीकाकरण में छत्तीसगढ़ पूरे देश में लद्दाख, राजस्थान, सिक्किम और त्रिपुरा के बाद पांचवें स्थान पर है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।