जगन ने 25 विधायकों को नये मंत्रिपरिषद में किया शामिल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 8 2019 3:12PM
जगन ने 25 विधायकों को नये मंत्रिपरिषद में किया शामिल
Image Source: Google

पूर्ववर्ती चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल में कम्मा समुदाय का प्रभुत्व था। जगन के मंत्रिमंडल में इस समुदाय से सिर्फ एक को जगह मिली है।

अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी की मंत्रिपरिषद में शनिवार को 25 नये मंत्रियों को शामिल किया गया। वाईएसआर कांग्रेस ने इसे ‘‘सामाजिक रूप से समावेशी’’ कदम बताया है। अपने चुनावी वादे की तर्ज पर जगनमोहन रेड्डी ने पिछड़ी जाति से सात, अनुसूचित जाति से पांच, अनुसूचित जनजाति एवं मुस्लिम समुदाय से एक-एक और कापू तथा रेड्डी समुदाय से चार-चार विधायकों को अपने मंत्रिमंडल में जगह दी है।

इसे भी पढ़ें: सीएम जगन मोहन का अनूठा निर्णय, आंध्र प्रदेश में होंगे पांच उपमुख्यमंत्री

पूर्ववर्ती चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल में कम्मा समुदाय का प्रभुत्व था। जगन के मंत्रिमंडल में इस समुदाय से सिर्फ एक को जगह मिली है। क्षत्रिय और वैश्य समुदाय से भी एक-एक विधायक को जगह मिली है। राज्य के राज्यपाल ई. एस. एल. नरसिम्हन ने राजधानी अमरावती में वेलागापुडी स्थित सचिवालय के निकट भव्य सार्वजनिक कार्यक्रम में नये मंत्रियों को शपथ दिलायी। मुख्यमंत्री समेत 26 सदस्यीय मंत्रिमंडल में तीन महिला सदस्य हैं जिनमें से दो अनुसूचित जाति और एक अनुसूचत जनजाति से हैं।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story