मुख्यमंत्री ने कोटली में एसडीएम कार्यालय खोलने व पुलिस चौकी कोटली को पुलिस स्टेशन में स्तरोन्नत करने की घोषणा की

Jai Ram Thakur
जय राम ठाकुर ने गत साढ़े तीन वर्षों से अधिक की अवधि के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा आरम्भ की गई महत्त्वपूर्ण विकासात्मक तथा कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन ने वृद्धजनों तथा हिमकेयर, सहारा योजना, हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना ने समाज के प्रत्येक वर्ग का कल्याण तथा उत्थान सुनिश्चित किया है।

शिमला । मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जिला मण्डी के कोटली में लोगों को सम्बोधित करते हुए क्षेत्र के लोगों को शीघ्र सुविधा प्रदान करने के लिए कोटली में एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा की।

 

 

उन्होंने क्षेत्र में गठित चार नई ग्राम पंचायतों में पंचायत भवनों के निर्माण के लिए प्रत्येक पंचायत को 11 लाख रुपये प्रदान करने, मण्डी में किसान भवन की मुरम्मत के लिए 10 लाख रुपये, पुलिस चौकी कोटली को पुलिस स्टेशन में स्तरोन्नत करने, आईटीआई कोटली में दो नए टेªड आरम्भ करने, कोटली में अटल आदर्श पाठशाला खोलने, क्षेत्र में पांच सम्पर्क मार्गों के लिए प्रत्येक मार्ग को पांच लाख रुपये देने तथा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में विज्ञान कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणा भी की।

 

 

 

इसे भी पढ़ें: भारतीय जनता पार्टी बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के की प्रदेश कार्यकारिणी एवं जिला संयोजकों की नियुक्ति

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के धुआं देवी क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। उन्होंने धुआं देवी में पटवार वृत्त खोलने, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पंडोह को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने, मण्डी में बंदोबस्त कार्यालय खोलने तथा क्षेत्र के पशु औषधालय को पशु अस्पताल में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की। उन्होंने रंधाड़ा, कोट मसर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने समारोह में भाग लेने वाले प्रत्येक महिला मण्डल को 15 हजार रुपये देने की भी घोषणा की।

जय राम ठाकुर ने गत साढ़े तीन वर्षों से अधिक की अवधि के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा आरम्भ की गई महत्त्वपूर्ण विकासात्मक तथा कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन ने वृद्धजनों तथा हिमकेयर, सहारा योजना, हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना ने समाज के प्रत्येक वर्ग का कल्याण तथा उत्थान सुनिश्चित किया है। उन्होंने जिले के पूर्व मंत्री तथा वरिष्ठ कांग्रेस नेता पर प्रदेश सरकार के खिलाफ मिथ्या बयानबाजी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस नेता की उदासीनता तथा सत्ता के लिए आतुरता को प्रदर्शित करता है।

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय विश्वविद्यालय पर भाजपा नेताओं का रवैया ठीक नहीं बोले, कांग्रेस प्रवक्ता संजय रतन

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने 80 करोड़ रुपये की लागत की 12 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए, जिनमें जल जीवन मिशन के तहत ग्राम पंचायत लागधार में 16.66 करोड़ रुपये की उठाऊ जलापूर्ति योजना रोडा नाला सताहण,  5.42 करोड़ रुपये के ग्रामीण विकास केन्द्र सदयाणा के भवन तथा 58 लाख रुपये के पशु औषधालय बीर के भवन का उद्घाटन शामिल है।

मुख्यमंत्री ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर राज्य के लोगों को बधाई भी दी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़