जयशंकर ने Covid-19 के बाद आर्थिक सुधार को लेकर EU के विदेश नीति प्रमुख से की चर्चा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2020   07:05
जयशंकर ने Covid-19 के बाद आर्थिक सुधार को लेकर EU के विदेश नीति प्रमुख से की चर्चा

विदेश मंत्री ने कहा कि दोनों पक्षों ने प्रौद्योगिकी, संयोजकता और सुरक्षा पर भी दृष्टिकोण साझा किए। जयशंकर ने एक ट्वीट में कहा, ईयू के विदेश नीति प्रमुख जोसेप बोर्रेल के साथ भारत-ईयू संबंधों को लेकर समीक्षा बैठक की। कोरोना संकट के बाद आर्थिक सुधारों के लिए पहल करने को लेकर भी चर्चा हुई।

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कोविड-19 के बाद आर्थिक गतिविधियों में सुधार और इसके प्रोत्साहन की पहल को लेकर यूरोपीय संघ (ईयू) के विदेश नीति प्रमुख जोसेप बोर्रेल से चर्चा की। दोनों के बीच 15वीं ईयू-भारत शिखर सम्मेलन की तैयारियों के बारे में भी चर्चा हुई।

इसे भी पढ़ें: विदेशों से और भारतीयों को वापस लाने के लिए योजना बना रही सरकार, वंदे भारत मिशन का होगा विस्तार

विदेश मंत्री ने कहा कि दोनों पक्षों ने प्रौद्योगिकी, संयोजकता और सुरक्षा पर भी दृष्टिकोण साझा किए। जयशंकर ने एक ट्वीट में कहा, ईयू के विदेश नीति प्रमुख जोसेप बोर्रेल के साथ भारत-ईयू संबंधों को लेकर समीक्षा बैठक की। कोरोना संकट के बाद आर्थिक सुधारों के लिए पहल करने को लेकर भी चर्चा हुई। वहीं, ईयू ने एक बयान में कहा कि दोनों पक्षों के बीच कोरोना वायरस महामारी से निपटने को लेकर मुख्य रूप से चर्चा हुई और 15वीं ईयू-भारत शिखर सम्मेलन की तैयारियों के बारे में भी चर्चा हुई जोकि वायरस के कारण मार्च में स्थगित कर दी गई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।