राजधानी की केंद्रीय जेल में धूम धाम से मनाई जाएगी जन्माष्टमी, गृह मंत्री समेत कई लोग रहेंगे मौजूद

राजधानी की केंद्रीय जेल में धूम धाम से मनाई जाएगी जन्माष्टमी, गृह मंत्री समेत कई लोग रहेंगे मौजूद

जेल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी और जन्म उत्सव का काफी महत्व होता है । लगभग 150 बंदी 1 महीने से जन्माष्टमी की तैयारी कर रहे है। जैसे झांकी निर्माण, नृत्य और नाटकय प्रस्तुति।

भोपाल। पूरे देश में आज यानी सोमवार को जन्माष्टमी उत्सव मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में राजधानी भोपाल में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम धाम है। और इसके साथ ही राजधानी में स्थित केंद्रीय जेल में जन्मष्टमी उत्सव देखने को मिलेगा।

इसे भी पढ़ें:MP बाल कांग्रेस के गठन पर कैबिनेट मंत्री ने उठाया सवाल 

आपको बता दें कि राजधानी में सोमवार सुबह 11 बजे से केंद्रीय जेल में कार्यक्रम रखा गया है। इसे जेल बंदी कल्चर्ल एक्टिविटी के साथ मनाएंगे। जानकारी मिली है कि जेल के इस कार्यक्रम में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा,चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और सांसद प्रज्ञा ठाकुर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल रहेंगे।

इसे भी पढ़ें:मध्यप्रदेश में आदिवासी की हत्या के मामले में दोषियों को सख्त सजा दे सरकार: मायावती 

वहीं जेल अधीक्षक दिनेश नरगावे ने कहा है कि जेल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी और जन्म उत्सव का काफी महत्व होता है । लगभग 150 बंदी 1 महीने से जन्माष्टमी की तैयारी कर रहे है। जैसे झांकी निर्माण, नृत्य और नाटकय प्रस्तुति। झांकी का अनावरण आर्केस्ट्रा टीम की भजन प्रस्तुत करेगी रहेगी। और इसके साथ ही बंदियों की सजा कम करने का भी हो ऐलान किया जाएगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।