लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच के लिए बना न्यायिक आयोग, सेवानिवृत्त न्यायाधीश प्रदीप कुमार के नेतृत्व में होगी जांच

लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच के लिए बना न्यायिक आयोग, सेवानिवृत्त न्यायाधीश प्रदीप कुमार के नेतृत्व में होगी जांच

लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच के लिए सरकार ने अपनी अधिसूचना जारी कर दी है।लखीमपुर खीरी मामले की जांच के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश के नेतृत्व में जांच आयोग गठित किया गया है।

लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच के लिए सरकार ने अपनी अधिसूचना जारी कर दी है।लखीमपुर खीरी मामले की जांच के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश के नेतृत्व में जांच आयोग गठित किया गया है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश प्रदीप कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में एक जांच आयोग का गठन लखीमपुर खीरी मामले की जांच के लिए किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: लखीमपुर हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट का स्वत: संज्ञान, चीफ जस्टिस रमना की अध्यक्षता वाली बेंच करेगी सुनवाई

 

उत्तर प्रदेश के जिले लखीमपुर खीरी में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत मामले में कई वीडियो सोशल मीडिया पर कई दावों के साथ घूम रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक तेज रफ्तार वाहन काले झंडे लिए किसानों के एक समूह के ऊपर से दौड़ता हुई नजर आयी है। अब राजनीतिक रूप से भी इस मामले को काफी ज्यादा बना बनाया जा रहा है। विपक्ष सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है। सरकार ने पहले दिन ही साफ कर दिया था कि अब इस पूरे मामले की गहराई से जांच होगी, लेकिन इसके बाद भी विपक्ष अलग-अलग मांगे कर रहा था। इसी बीच अब सरकार ने न्यायिक आयोग बना दिया है जो अब लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच करेगा।

 

 

 

 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।