कर्नाटक में 31 जनवरी से नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू, 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमा हॉल

कर्नाटक में 31 जनवरी से नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू, 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमा हॉल
प्रतिरूप फोटो

कर्नाटक सरकार में मंत्री बीसी नागेश ने बताया कि हमने सोमवार से बेंगलुरु में स्कूल खोलने का फैसला किया है। 31 जनवरी से नाइट कर्फ्यू लागू नहीं रहेगा; संबंधित विभागों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि उचित दिशानिर्देशों का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि जिम 50 फीसदी क्षमता के साथ जारी रहेंगे।

बेंगलुरू। कर्नाटक समेत देश का हर राज्य कोरोना संक्रमण से प्रभावित है। जिसके चलते राज्य सरकारों ने अलग-अलग तरह की पाबंदियां लगाई हैं। लेकिन जिस राज्य में संक्रमण दर कम हो रही है, वहां पर प्रतिबंधों में भी ढील दी जा रही है। आपको बता दें कि कर्नाटक सरकार ने फैसला किया है कि सोमवार से बेंगलुरु में स्कूल खोले जा सकेंगे और 31 जनवरी से नाइट कर्फ्यू लागू नहीं होगा। 

इसे भी पढ़ें: संक्रमण के मामलों में परिवर्तन नहीं होने पर भी कोविड का खतरा बरकरार: डब्ल्यूएचओ 

50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे जिम

कर्नाटक सरकार में मंत्री बीसी नागेश ने बताया कि हमने सोमवार से बेंगलुरु में स्कूल खोलने का फैसला किया है। 31 जनवरी से नाइट कर्फ्यू लागू नहीं रहेगा; संबंधित विभागों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि उचित दिशानिर्देशों का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि जिम 50 फीसदी क्षमता के साथ जारी रहेंगे। बार, होटलों को खोलने की अनुमति है और 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमा हॉल को संचालित करने की मिली इजाजत।

उन्होंने बताया कि सरकारी कार्यालय शत-प्रतिशत क्षमता के साथ काम करेंगे। मंदिरों में पूजा-अर्चना करने की भी अनुमति है। प्रदर्शन, धरना, धार्मिक सभा, राजनीतिक कार्यक्रम प्रतिबंधित रहेंगे। इसके अलावा 200 सदस्यों के साथ घर के भीतर और 300 सदस्यों के साथ बाहर विवाह समारोह की अनुमति दी गई है। खेल परिसदों और स्टेडियम भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना महामारी के इतिहास को बदल सकती है नई पड़ताल, वायरस के प्रसार को लेकर चौंकाने वाली बात आई सामने 

कर्नाटक में कोरोना के 31,198 नए मामले दर्ज

कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 31,198 नए मामले दर्ज किए गए। जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 37,23,694 हो गई है, जबकि 50 लोगों ने दम तोड़ा है जिससे मृतक संख्या बढ़कर 38,804 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नए मामलों में गुरुवार की तुलना में करीब 7,000 की कमी आई है। गुरुवार को संक्रमण के 38,083 मामले आए थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कर्नाटक में संक्रमण दर 20.91 प्रतिशत पर है। जबकि मृत्यु दर 0.16 प्रतिशत है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।