कश्मीर हमारा है का मतलब सभी कश्मीरी हमारे हैं: राम माधव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2019   08:22
कश्मीर हमारा है का मतलब सभी कश्मीरी हमारे हैं: राम माधव

भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा कि हम किसी से नफरत नहीं करेंगे। हम संघ में कहते हैं कि कश्मीर हमारा है। इसका क्या मतलब है? (इसका मतलब) सभी कश्मीरी हमारे हैं।

नयी दिल्ली। भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा कि कश्मीर हमारा है का मतलब सभी कश्मीरी हमारे हैं और दोहराया कि अगर कहीं भी इस भावना के खिलाफ कुछ होगा तो राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ उसके खिलाफ खड़ा होगा। उन्होंने कहा कि अगर कुछ कश्मीरी गलत रास्ते पर हैं या राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के पीछे हैं तो उन्हें सजा मिलेगी लेकिन यह दिमाग में रखना चाहिए कि उन्हें “प्रेम की भावना” के साथ हिंदुस्तानी बनाया जाए। उनकी यह टिप्पणी पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश के कुछ हिस्सों में हाल में कश्मीरियों को प्रताड़ित किये जाने की घटनाओं के सामने आने के बाद आयी है।

इसे भी पढ़ें: पाक हिरासत में IAF का विंग कमांडर अभिनंदन, सीमा पर अशांति के बादल

जम्मू कश्मीर के लिये भाजपा के प्रभारी राम माधव यहां किताब ‘द सैफरन सर्ज-अनटोल्ड स्टोरी ऑफ आरएसएस लीडरशिप’ के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे। माधव ने कहा कि हिंदुत्व आरएसएस का वैचारिक आधार है और हिंदुत्व गैर समावेशी नहीं हो सकता। “यह एक समावेशी विचारधारा” है। उन्होंने कहा, “हम किसी से नफरत नहीं करेंगे। हम संघ में कहते हैं कि कश्मीर हमारा है। इसका क्या मतलब है? (इसका मतलब) सभी कश्मीरी हमारे हैं। हम सिर्फ जमीन की बात नहीं कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि संघ को समाज और देश की एकता की ‘‘गारंटी’’ के तौर पर देखा जाता है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।