Prabhasakshi Newsroom। राहुल के बाद अमरीन भट पर आतंकियों ने दागी गोलियां, मासूम भतीजे को भी नहीं बख्शा

Amreen Bhat
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
अनुराग गुप्ता । May 26, 2022 11:26AM
कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि बुधवार की रात करीब 7 बजकर 55 मिनट पर आतंकवादियों ने चदूरा इलाके के हुशरू निवासी खजीर मोहम्मद भट की बेटी अमरीन भट को घर पर ही गोली मार दी। उसे घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आखिर कब समाप्त होगा आतंकवाद और आतंकवादी नागरिकों को निशाना क्यों बना रहे हैं ? पिछले कुछ महीनों में आतंकवादियों द्वारा नागरिकों को निशाना बनाए जाने की घटनाओं में वृद्धि हुई है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकवादियों ने दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया। दरअसल, बडगाम जिले के चादूरा इलाके में आतंकवादियों ने एक टीवी अभिनेत्री अमरीन भट के घर में घुसकर उन पर गोलियां दागी। इस गोलीबारी में अमरीन भट का भतीजा भी घायल हो गया। 

इसे भी पढ़ें: पीडीपी नेता वहीद पारा को मिली जमानत, आतंकी साजिश मामले में NIA ने किया था गिरफ्तार  

कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि बुधवार की रात करीब 7 बजकर 55 मिनट पर आतंकवादियों ने चदूरा इलाके के हुशरू निवासी खजीर मोहम्मद भट की बेटी अमरीन भट को घर पर ही गोली मार दी। उसे घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आपको बता दें कि चादूरा इलाके में स्थित तहसीली में घुसकर आतंकवादियों ने कुछ वक्त पहले कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट को गोली मारी थी। हालांकि 24 घंटे के भीतर सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादी को ढूंढकर मार गिराया था। चादूरा में दिन दहाड़े कश्मीरी पंडित को निशाना बनाए जाने की घटना को लेकर जम्मू से लेकर कश्मीर तक विरोध प्रदर्शन हुए।

लश्कर के 3 आतंकी ढेर

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने तड़के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और इस दौरान उनकी कार्रवाई में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकवादी ढेर हो गए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को कुपवाड़ा के जुमागुंड गांव में आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश किए जाने की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके आधार पर सेना और पुलिस ने आतंकवादियों को रोका। इस दौरान आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर हो गए। कश्मीर क्षेत्र के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध थे। उनकी पहचान की जा रही है। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है।

इससे पहले बारामूला जिले में बुधवार को अचानक हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 3 पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया था कि उत्तरी कश्मीर के क्रीरी इलाके के नाजीभट में हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ है। आईजी विजय कुमार ने बताया था कि पूरे कश्मीर में नाके बनाए गए थे। क्रीरी इलाके के नाजीभट में ऐसे ही एक नाके के पास अचानक मुठभेड़ हुई। जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए और मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ है।

कुमार ने बताया था कि अपने एक साथी के शहीद होने से पुलिस विभाग दुखी है, लेकिन तीन आतंकवादियों को मार गिराना बड़ी सफलता है। उन्होंने कहा कि तीनों आतंकवादी श्रीनगर आकर बड़ा हमला कर सकते थे। आईजी ने कहा कि पिछले तीन-चार महीने से आतंकवादी गुलमर्ग के पहाड़ी इलाके में सक्रिय हैं। हम लगातार उन पर नजर रख रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: पीडीपी नेता वहीद पारा को मिली जमानत, आतंकी साजिश मामले में NIA ने किया था गिरफ्तार 

22 पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर

आपको बता दें कि इस साल अभी तक विभिन्न मुठभेड़ों में 22 पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए हैं। विजय कुमार ने बताया कि पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराने का प्रयास और तेज किया जाएगा। शहर के शौरा इलाके में मंगलवार को हुए हमले में पुलिसकर्मी के मरने और उनकी बेटी के घायल होने के संबंध में किए गए सवाल पर अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय आतंकवादियों की पहचान की गई है। गांदेरबल निवासी आदिल, जो कि लश्कर का स्थानीय कमांडर है और एक नया आतंकवादी इस हमले के पीछे हैं। हम उन्हें जल्दी ही मार गिराएंगे। उन्होंने बताया कि हमले में घायल हुई पुलिसकर्मी की बेटी का इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़