केजरीवाल ने सिद्धू की तारीफ की, कहा-कैप्टन और चन्नी ने उन्हें दबाने की कोशिश की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2021   09:33
केजरीवाल ने सिद्धू की तारीफ की, कहा-कैप्टन और चन्नी ने उन्हें दबाने की कोशिश की
प्रतिरूप फोटो

केजरीवाल ने पंजाब की दो दिन की यात्रा के दौरान यह दावा भी किया कि कांग्रेस के करीब 25 विधायक और राज्य के दो-तिहाई सांसद उनकी पार्टी से संपर्क में हैं और उसमें शामिल होना चाह रहे हैं।

अमृतसर, 23 नवंबर आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की जन कल्याण के मुद्दे उठाने के लिए तारीफ की, लेकिन दावा किया कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने उन पर दबाव बनाया है।

केजरीवाल ने पंजाब की दो दिन की यात्रा के दौरान यह दावा भी किया कि कांग्रेस के करीब 25 विधायक और राज्य के दो-तिहाई सांसद उनकी पार्टी से संपर्क में हैं और उसमें शामिल होना चाह रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: सिद्धू के इमरान को ‘‘बड़ा भाई’’ कहने को आम आदमी पार्टी ने बेहद चिंताजनक बताया

लेकिन उन्होंने कहा, ‘‘हम दूसरे दलों के कचरे को नहीं लेते।’’ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं सिद्धू के साहस के लिए उनकी प्रशंसा करता हूं।’’

उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री चन्नी ने दावा किया था कि जनता को पांच रुपये प्रति घन फुट पर रेत बेची जा रही है तो सिद्धू ने उनकी बात को सुधारा था। केजरीवाल ने कहा, ‘‘सिद्धू ने मुख्यमंत्री को बताया कि यह अब भी 20 रुपये प्रति घन फुट पर बेची जा रही है।’’ उन्होंने कहा कि सिद्धू हमेशा जनहित के मुद्दे उठाते रहे हैं, लेकिन पहले उन्हें अमरिंदर सिंह ने दबाया और अब चन्नी उन्हें दबा रहे हैं। आप संयोजक ने दावा किया, ‘‘सिद्धू लोगों के मुद्दों को उठा रहे हैं, लेकिन पहले कैप्टन साहब और अब चन्नी उन्हें दबाने की कोशिश कर रहे हैं।’’

केजरीवाल ने चन्नी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने अभी तक मुफ्त बिजली देने या मोहल्ला क्लीनिक बनाने जैसा जनता से किया कोई वादा पूरा नहीं किया है। राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब के कुछ आप नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘करीब 25 कांग्रेस विधायक और पार्टी के दो-तिहाई सांसद हमारी पार्टी में शामिल होने के लिए हमारे संपर्क में हैं।’’

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल की पंजाब यात्रा 22 नवंबर तक के लिये स्थगित

उन्होंने कहा कांग्रेस के भी कई लोग हमारे संपर्क में है, लेकिन हमे उनका कचरा लेने की जरूरत नहीं है। अगर हम उनका कचरा लेना शुरू कर दें तो आज शाम तक 25 विधायक हमारी पार्टी में शामिल हो जाएंगे, लेकिन हमे इस प्रतियोगिता में शामिल होने की जरूरत नहीं है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।