गुजरात : केजरीवाल ने हर गांव में स्कूल और कच्छ में नर्मदा का पानी पहुंचाने का वादा किया

Kejriwal
ANI
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी की गुजरात में सरकार बनी तो प्रत्येक गांव में सरकारी स्कूल बनाए जाएंगे और कच्छ जिले के कोने-कोने तक नर्मदा का पानी पहुंचाया जाएगा।

अहमदाबाद। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी की गुजरात में सरकार बनी तो प्रत्येक गांव में सरकारी स्कूल बनाए जाएंगे और कच्छ जिले के कोने-कोने तक नर्मदा का पानी पहुंचाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इस साल के दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनाव होने हैं। केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं और अहमदाबाद से 400 किलोमीटर दूर कच्छ जिले के गांधीधाम में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति मुर्मू की ओर से स्थापित स्कूल के विद्यार्थियों 5जी सेवा के उद्घाटन में हुए शामिल

केजरीवाल ने दावा किया, ‘‘ दिल्ली में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी मेडिकल और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश पा रहे हैं। अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी पाने के बाद वे अपने परिवार को गरीबी से बाहर निकालेंगे। लेकिन गुजरात के बारे में मुझे पता चला है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)कच्छ में सरकारी स्कूलों को बंद कर रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं वादा करता हूं कि ‘आप’गुजरात की सत्ता में आने के बाद यहां के प्रत्येक गांव में सरकारी स्कूल खोलेगी और नर्मदा का पानी कच्छ क्षेत्र के प्रत्येक कोने में पहुंचाएगी। हमें अपने बच्चों के भविष्य के लिए केवल एक मौका दीजिए।’’ केजरीवाल ने यह भी कहा कि अगर उनकी पार्टी की गुजरात में सरकार बनी तो सभी 33 जिलों में सरकारी अस्पतालों का निर्माण किया जाएगा जहां पर लोगों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण इलाज मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने 100 साल पार के बुजुर्ग मतदाताओं के प्रति आभार जताया

केजरीवाल ने कच्छ जिले के गांधीधाम में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को प्रत्येक महीने क्रमश: पांच हजार और चार हजार यूनिट बिजली मुफ्त मिल रही है, लेकिन राज्य सरकार आम लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा करने पर उन्हें बरा-भुला कह रही है। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा,‘‘आप शासित दिल्ली और पंजाब के लोगों का शून्य बिजली बिल आ रहा है। यह गुजरात में भी किया जा सकता है। लेकिन ये लोग (भाजपा) मुझे भला-बुरा कह रहे हैं कि मैं ‘रेवड़ी’(मुफ्त का उपहार) बांट रहा हूं। चुनाव जीतने के बाद एक मार्च से आपको भी शून्य बिजली बिल मिलेगा।’’ इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि पंजाब में 74 लाख परिवारों के बिजली के मीटर हैं जिनमें से 51 लाख को कोई भुगतान नहीं करना पड़ा जिसे शून्य आम तौर पर शून्य बिल कहते हैं। मान और केजरीवाल का शाम को जूनागढ़ में एक और रैली संबोधित करने का कार्यक्रम है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़