मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने 100 साल पार के बुजुर्ग मतदाताओं के प्रति आभार जताया

Rajiv Kumar
ANI
मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव प्रक्रिया में सहयोग के लिए देश के 100 वर्ष या उससे अधिक आयु वाले ढाई लाख से अधिक बुजुर्ग मतदाताओं को व्यक्तिगत पत्र लिखकर उनके प्रति आभार जताया।

नयी दिल्ली। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव प्रक्रिया में सहयोग के लिए देश के 100 वर्ष या उससे अधिक आयु वाले ढाई लाख से अधिक बुजुर्ग मतदाताओं को व्यक्तिगत पत्र लिखकर उनके प्रति आभार जताया। चुनाव पैनेल के मुताबिक देश में 2.5 लाख से अधिक मतदाता 100 वर्ष या इससे अधिक उम्र के हैं, जबकि 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं की संख्या 1.8 करोड़ है। कुमार ने लिखा, ‘‘आप जैसे जिम्मेदार बुजुर्ग मतदाताओं के कारण हम लोकतंत्र के रूप में विकास कर रहे और विश्व में चमक बिखेर रहे हैं।’’

इसे भी पढ़ें: स्वच्छ शहरो की सूची में इंदौर ने फिर मारी बाजी, बना देश का नंबर वन शहर, MP सबसे साफ राज्य

ये पत्र हर राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारियों को भेजे गये थे, जिन्होंने अपने जवाब में यह भरोसा दिलाया कि 100 वर्ष उम्र वाले सभी मतदाताओं तक इन पत्रों को हाथ से पहुंचाया गया। कुमार ने कहा कि बुजुर्ग मतदाताओं ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भागीदारी के प्रति अपने अनवरत उत्साह से युवाओं के समक्ष एक उदाहरण प्रस्तुत किया जिसने लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति मुर्मू की ओर से स्थापित स्कूल के विद्यार्थियों 5जी सेवा के उद्घाटन में हुए शामिल

कुमार ने निर्वाचन आयुक्त अनूपचंद्र पांडेय के साथ मध्य प्रदेश के कई जिलों के 100 वर्ष पार के मतदाताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बातचीत की। यह बातचीत मध्य प्रदेश के सभी 100 वर्ष से पार के मतदाताओ के लिए आयोजित सम्मान कार्यक्रम का हिस्सा थाी। इस कार्यक्रम का आयोजन राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ने अंतरराष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस के उपलक्ष्य में किया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़