नीति आयोग की मीटिंग में बोले केजरीवाल, मैन्युफैक्चरिंग पर युद्ध स्तर पर काम करे देश

Kejriwal
अभिनय आकाश । Feb 20, 2021 5:45PM
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे बाजारों में जिस तरह चीन के प्रोडक्ट्स भारत के प्रोडक्ट्स को रिप्लेस करते जा रहे हैं, केंद्र सरकार और सभी राज्य सरकारें मिलकर देशभर में विनिर्माण हब बनाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नीती आयोग की छठी गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग की अध्यक्षता की है। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज देश का युवा नए उद्योग शुरू करने के लिए तत्पर है। स्टार्टअप को बहुत बड़े स्तर पर बढ़ाने की जरूरत है। इससे नए रोज़गार बहुत बड़े स्तर पर पैदा किए जा सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि हमारे बाजारों में जिस तरह चीन के प्रोडक्ट्स भारत के प्रोडक्ट्स को रिप्लेस करते जा रहे हैं, केंद्र सरकार और सभी राज्य सरकारें मिलकर देशभर में विनिर्माण हब बनाए।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार के छह साल बेमिसाल, कोरोना काल के दौरान यह रही उपलब्धियां

आज पीएम मोदी ने नीति आयोग की संचालन परिषद को संबोधित करते हुए कहा कि निजी क्षेत्र को भी सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान में भाग लेने का पूरा मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र और राज्यों को देश की प्रगति के लिए मिलकर काम करना होगा

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़