प्रदूषण से निपटने के लिए केजरीवाल जल्द ही ‘विंटर एक्शन प्लान’ की घोषणा करेंगे: अधिकारी

Arvind Kejriwal
प्रतिरूप फोटो
दिल्ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने संवाददाताओं से कहा, हमें सभी विभागों से सुझाव प्राप्त हुए हैं और चार अक्टूबर को मुख्यमंत्री ‘विंटर एक्शन प्लान’ की घोषणा करेंगे। उनकी घोषणा के अनुसार, हम दिल्ली में एक अभियान की शुरुआत करेंगे। किसी भी तरह के प्रदूषण से हम मिलकर निपटेंगे।

राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्द ही ‘विंटर एक्शन प्लान’ (सर्दियों के मौसम के लिए कार्य योजना) की घोषणा करेंगे।

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। वहीं, एक कार्यक्रम के दौरान पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार प्राकृतिक तरीके से प्रदूषण कम करने के प्रयास कर रही है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में शराब के सरकारी ठेकों पर उमड़े लोग

इससे पहले दिन में कार्यक्रम से इतर राय ने संवाददाताओं से कहा, हमें सभी विभागों से सुझाव प्राप्त हुए हैं और चार अक्टूबर को मुख्यमंत्री ‘विंटर एक्शन प्लान’ की घोषणा करेंगे। उनकी घोषणा के अनुसार, हम दिल्ली में एक अभियान की शुरुआत करेंगे। किसी भी तरह के प्रदूषण से हम मिलकर निपटेंगे।

हालांकि, बाद में दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने यह स्पष्ट किया कि ‘विंटर एक्शन प्लान’ की घोषणा जल्द की जाएगी। राय ने कहा कि सरकार का अगले साल मार्च तक 35,00,000 पौधे लगाने का लक्ष्य है।

इसे भी पढ़ें: छठ पूजा समारोह पर प्रतिबंध लगा कर केजरीवाल सरकार ने लाखों पूर्वांचलियों का अपमान किया: तिवारी

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़