सरकार बनाने का पूर्वानुमान लगाने वाले एग्जिट पोल को केरल सीएम ने किया खारिज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 20 2019 5:24PM
सरकार बनाने का पूर्वानुमान लगाने वाले एग्जिट पोल को केरल सीएम ने किया खारिज
Image Source: Google

विजयन ने कहा कि वह 23 मई तक इंतजार करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ इसमें कोई संशय नहीं है कि एलडीएफ इस चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी।’’ इस बीच, कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि एग्जिट पोल में भाजपा का एक बार फिर सत्ता में आने का पूर्वानुमान मात्र अतिशयोक्ति है।

तिरुवनन्तपुरम। केन्द्र में राजग के एक बार फिर सरकार बनाने का पूर्वानुमान लगाने वाले एग्जिट पोल को नकारते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सोमवार को कहा कि ‘‘ अटकलों पर आधारित अटकलबाजी ’’ पर भरोसा करने की कोई आवश्यकता नहीं है। 13 दिवसीय यूरोप दौरे से लौटने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने माकपा नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करने का आश्वासन जताया। एग्जिट पोल ने केरल में वाम मोर्चे के खराब प्रदर्शन पूर्वानुमान लगाया है।

इसे भी पढ़ें: केरल के मुख्यमंत्री ने प्रभावी पूर्व चेतावनी प्रणाली पर दिया जोर

एग्जिट पोल में कांग्रेस नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चे के राज्य में सबसे अधिक सीट हासिल करने को पूर्वानुमान लगाया गया है। विजयन ने कहा, ‘‘ एग्जिट पोल के चुनाव नतीजों का सही आकलन करने में गलत साबित होने के कई उदाहरण हैं। 2004 में अधिकतर एग्जिट पोल ने केन्द्र में दोबारा राजग सरकार के आने की बात कही थी, लेकिन वह गलत साबित हुए। इसलिए अटकलों पर आधारित अटकलबाजी पर भरोसा करने की जरूरत नहीं है।’’ विजयन ने कहा कि वह 23 मई तक इंतजार करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ इसमें कोई संशय नहीं है कि एलडीएफ इस चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी।’’ इस बीच, कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि एग्जिट पोल में भाजपा का एक बार फिर सत्ता में आने का पूर्वानुमान मात्र अतिशयोक्ति है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story