पटना पहुंचते ही नीतीश पर बरसे लालू, कांग्रेस को लेकर कही यह बड़ी बात

पटना पहुंचते ही नीतीश पर बरसे लालू, कांग्रेस को लेकर कही यह बड़ी बात

लालू पूरी तरीके से सियासी मूड में नजर आ रहे हैं जिसकी शुरुआत उन्होंने दिल्ली में ही भक्त चरण दास को लेकर एक बयान से कर दी थी। पटना लौटने पर उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी जमकर निशाना साधा।

लंबे अंतराल के बाद राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव फिलहाल पटना लौट आए हैं। लालू के बिहार लौटते ही यहां की सियासी हलचल भी तेज हो गई है। लालू पूरी तरीके से सियासी मूड में नजर आ रहे हैं जिसकी शुरुआत उन्होंने दिल्ली में ही भक्त चरण दास को लेकर एक बयान से कर दी थी। पटना लौटने पर उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी जमकर निशाना साधा।

 

नीतीश पर निशाना

बिहार लौटने पर लालू यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का गुणगान किया जा रहा है। बीजेपी और नरेंद्र मोदी को सब कुछ पता है। उन्होंने कहा कि हर कोई नारा लगा रहा है कि नीतीश कुमार जैसा प्रधानमंत्री होना चाहिए। उन्हें प्रधानमंत्री मटेरियल बताया जा रहा है। यह अहंकार और लालच है। 

उपचुनाव पर बयान

लालू यादव ने बिहार में होने वाले उपचुनाव पर भी अपनी बात रखी। लालू ने कहा कि इन दोनों सीटों का बहुत महत्व है, निश्चित रूप से इनके यहां भगदड़ मचेगी और हम लोग सरकार बनाएंगे। बेईमानी से ये कब तक टिकेंगे? उन्होंने कहा कि मैं अभी बीमारी में चल रहा था लेकिन बिहारवासियों का मोह मुझे खींच कर लाया कि ऐसा महसूस हुआ कि वो लोग मुझे बुला रहे हैं इसलिए मैं निरोग हो गया। 27 अक्टूबर को मैं कुशेश्वरस्थान और तारापुर में जनता जनार्दन का नमन करूंगा। हम दोनों सीटों पर शानदार वोट से जीत रहे हैं। गठबंधन समान विचारधारा वाले लोगों, धर्मनिरपेक्ष ताकतों से बनता है। राज्य स्तर पर भी हमने कांग्रेस, वाम दलों और अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन किया। 

इसे भी पढ़ें: लालू के बयान पर कांग्रेस ने कहा: उनका सम्मान करती है, उपचुनावों में फैसला जनता करेगी

महंगाई पर बयान

लालू यादव ने कहा कि तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। डीजल के दाम तो घी से भी ज्यादा हो गया है। उन्होंने कहा कि सरसों तेल का दाम भी आसमान छू रहा है। सरसों तेल के बगैर कहा लोग तरकारी बना पा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस नेता पर लालू यादव की ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी, मीरा कुमार ने की आलोचना

कांग्रेस पर बयान

लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस को लेकर भी बड़ा बयान दिया। लालू ने कहा कि देश की जनता विकल्प चाहती है और इसमें सबसे ज़्यादा आगे कांग्रेस पार्टी की भूमिका होनी चाहिए। कांग्रेस पार्टी के विषय में जो लोग बोलते हैं, किसी ने कांग्रेस पार्टी की हमसे ज़्यादा मदद की है क्या? उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक अखिल भारतीय पार्टी है। हम भी उन्हें ऐसा मानते हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।