लालू-नीतीश की सोनिया गांधी से मुलाकात, बीजेपी बोली- ऐसे दिन आ गए, दर-दर घूम रहे हैं

Lalu Nitish
Creative Common
अभिनय आकाश । Sep 25, 2022 1:33PM
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज शाम राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू जी और मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की मुलाकात कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया जी से होनी है।

लोकसभा चुनाव 2024 में वैसे तो अभी करीब-करीब डेढ़ साल से ज्यादा का वक्त शेष है, लेकिन राजनीतिक दलों के बीच अभी से ही गतिविधियां तेज हो गई है। जैसे-जैसे 2024 चुनाव की घड़ी नजदीक आ रही है, पीएम मोदी के खिलाफ विपक्षी दलों के जुटान के लिए एक कॉमन मंच बनाने की कवायद भी रफ्तार पकड़ने लगी है। बीजेपी और कांग्रेस से अलग फतेहाबाद में तीसरे मोर्च के लिए आज मंच सज रहा है। वहीं पीएम मोदी के खिलाफ 2024 की रणनीति पर चर्चा करने के लिए सोनियां गांधी से आज नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव मुलाकात करने वाले हैं। 

इसे भी पढ़ें: अमित शाह ने बिहार में बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भरा

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज शाम राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू जी और मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की मुलाकात कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया जी से होनी है। बता दें कि नीतीश-लालू की सोनिया संग मुलाकात को राजनीति के जानकार बीजेपी को घेरने के लिए हर रास्ते को टटोलने की कवायद के रूप में देख रहे हैं। पीएम मोदी के विरोध में ममता बनर्जी से शुरू हुआ विपक्ष को जोड़ने का सिलसिला अब तक कई उतार-चढ़ाव से गुजर चुका है। लेकिन आम सहमति की बात पर मामला फंस जाता है। 

इसे भी पढ़ें: शहबाज शरीफ के सुर में सुर मिला रहीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- कश्मीर मसले पर होनी चाहिए बात

वहीं एनडीए गठबंधन छोड़ महागठंबधन के साथ बिहार में सरकार बनाने के बाद से नीतीश कुमार की विपक्षी नेताओं को एकजुट करने की मुहिम पर  बीजेपी भी लगातार हमलावर है। नीतिश कुमार-सोनिया गांधी की मुलाकात पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पलटवार करते हुए निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार दर-दर घूम रहे हैं, ऐसे उनके दिन आ गए हैं। शिवानंद (तिवारी) जी कह रहे हैं कि वे आश्रम बना लें। उनके लोग ही उनका अपमान कर रहे हैं। बिहार की जनता समझ गई है कि उन्होंने लोगों के साथ गलत किया है। 

अन्य न्यूज़