#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 15 Mar 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Mar 15 2019 3:06PM
#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 15 Mar 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 15 Mar 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

मुंबई ब्रिज हादसे में जख्मी लोगों से मिले फडण‍वीस, हर मुमकिन सहायता का दिया आश्वासन

भाजपा को जिताए

दक्षिण मुंबई में बृहस्पतिवार शाम एक रेलवे स्टेशन के पास पैदल पार पुल गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 36 लोग घायल हो गए। महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडण‍वीस ने कहा कि 'मुंबई में टीओआई बिल्डिंग के पास हुए फुटओवर हादसे की खबर सुनकर दुखी हूं और इस मामले दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। बीएमसी कमिश्‍नर और मुंबई पुलिस के अधिकारियों से बात की और उन्‍हें रेल मंत्रालय के अधिकारियों के साथ मिलकर तेजी से राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए।' सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की. घायलों के इलाज का खर्च भी राज्‍य सरकार ही वहन करेगी.

न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुए आतंकी हमले में 40 की मौत, ऑकलैंड में भी धमाका

न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुए हमलों में 40 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि यह स्पष्ट है कि इसे अब केवल आतंकवादी हमला ही करार दिया जा सकता है। हम जितना जानते हैं, ऐसा लगता है कि यह पूर्व नियोजित था। उन्होंने कहा कि संदिग्ध वाहनों से जुड़े दो विस्फोटक उपकरण बरामद किए गए हैं और उन्हें निष्क्रिय कर दिया गया है। मॉरिसन ने आगे कहा कि क्राइस्टचर्च में एक चरमपंथी, दक्षिणपंथी, हिंसक आतंकवादी ने गोलीबारी की। वह आस्ट्रेलिया में जन्मा नागरिक है।



पश्चिमी दिल्ली से चुनाव लड़ सकते थे वीरेंद्र सहवाग, BJP के प्रस्ताव को किया इनकार

भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग ने निजी कारणों का हवाला देते हुये कहा कि वह राजनीति या चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं इसलिए लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रस्ताव को इंकार कर दिया है। दिल्ली इकाई के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि सहवाग की टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर राजनीति में कदम रखने और दिल्ली से चुनाव लड़ सकने को लेकर ‘गंभीर’ हैं। 

स्मृति ईरानी के खिलाफ जनहित याचिका, हाई कोर्ट ने वसूली का ब्यौरा मांगा

केन्द्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य स्मृति ईरानी पर सांसद निधि के दुरूपयोग के आरोप वाली जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुये बृहस्पतिवार को गुजरात उच्च न्यायालय ने परियोजनाओं का कार्यान्वयन करने वाली एजेंसी से राशि वसूली का ब्यौरा सरकार से मांगा। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ए एस दवे और न्यायमूर्ति बीरेन वैष्णव की पीठ ने मामले में सरकार द्वारा अब तक की गई जांच की स्थिति के बारे में भी जानकारी मांगी।

प्रयागराज से चुनाव अभियान का शंखनाद करेंगी प्रियंका, नदी मार्ग से जाएंगी काशी



कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के, पूर्वी उत्तर प्रदेश के राजनीतिक रूप से अत्यंत महत्वपूर्ण क्षेत्र प्रयागराज से लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान शुरू करने की संभावना है। जनता से सीधा संवाद स्थापित करने के लिए वह नदी के रास्ते प्रयागराज से वाराणसी जा सकती हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी को पहले शुक्रवार यानी आज ही यहां पहुंचना था लेकिन अब वह संभवत: 18 मार्च से चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेंगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video