#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 19 Feb 2019

#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 19 Feb 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 19 Feb 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

यहाँ सुनें दिनभर की सभी बड़ी ख़बरें

पुलवामा हमला: इमरान ने मांगे कार्रवाई योग्य सबूत, जवाबी कार्रवाई की दी चेतावनी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को भारत को भरोसा दिलाया कि यदि भारत पुलवामा आतंकवादी हमले में ‘‘कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी’’ साझा करता है तो साजिशकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने साथ ही चेतावनी दी कि उनके देश के खिलाफ कोई भी कार्रवाई किए जाने पर उसका जवाब दिया जाएगा। खान ने कश्मीर में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के भारत के आरोपों पर राष्ट्र के नाम पैगाम में एक वीडियो संदेश के जरिए प्रतिक्रिया दी।

सरकार देश के विकास को दो पटरियों पर एक साथ बढा रही है आगे: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे और उन्होंने डीजल से विद्युत में परिवर्तित उच्च हार्स पावर के रेल इंजन को हरी झंडी दिखायी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार देश के विकास को दो पटरियों पर एक साथ आगे बढा रही है जिसमेंआधारभूत संरचना एवं संपर्क तथा किसान एवं श्रमिक वर्ग का उत्थान शामिल है। प्रधानमंत्री ने यहां वाराणसी के लिए 3000 करोड़ रुपये से अधिक राशि की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा में कहा, दिन रात देश के लिए काम करने वालों का मजाक उडाना उचित नहीं है। ऐसे लोगों को माफ नहीं किया जा सकता।

सेना की कश्मीरी मांओं से अपील, जो बंदूक उठाएगा वो मारा जाएगा

कश्मीर में आतंकवादरोधी अभियानों में लिप्त भारतीय सेना ने कश्मीर की उन मांओं से निवेदन किया है, जिनके बच्चे आतंकवाद की राह पर चल पड़े हैं, कि वे अपने बच्चों को वापसी के लिए पुकार लें, अन्यथा सुरक्षाबल उन लोगों को दुनिया से मुक्ति देने को मजबूर होंगें जिन्होंने बंदूक उठा रखी है। सेना का कहना था कि कश्मीर में कई गाजी कई बार आए हैं और सेना ने उन्हें ऊपर पहुंचा दिया है। उनका कहना था कि पाक सेना और आईएसआई ही जैश-ए-मुहम्मद को पाल रही है। 

एयर शो से पहले बड़ा हादसा, रिहर्सल के दौरान आपस में टकराए दो विमान

भारतीय वायु सेना की हवाई करतब टीम सूर्य किरण के दो विमान यहां येलाहांका वायुसेना स्टेशन के पास मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गए। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। एअरो इंडिया कार्यक्रम शुरू होने से एक दिन पहले ही यह हादसा हुआ है। पुलिस आयुक्त (पूर्व) सीमांत कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल आए।

CJI से पाक को झटका, जाधव मामले की सुनवाई टालने की गुजारिश ठुकराई

अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) ने नए तदर्थ न्यायाधीश नियुक्ति की तक कुलभूषण जाधव के मामले की सुनवाई स्थगित करने की पाकिस्तान की गुजारिश को मंगलवार को ठुकरा दिया। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव के बीच जाधव मामले की चार दिवसीय सुनवाई सोमवार को यहां आईसीजे के मुख्यालय में शुरू हुई। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।