#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 26 Feb 2019

#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 26 Feb 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 26 Feb 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

यहाँ सुनें दिनभर की बड़ी ख़बरें

वायुसेना ने लिया पुलवामा का बदला, सीमापार कर आतंकियों के ठिकानों को किया नेस्तनाबूत

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के घर में घुसकर बदला लिया। बता दें कि वायुसेना ने बीती रात साढ़े 3 बजे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के बंकरों को उड़ा दिया। बता दें कि भारतीय वायुसेना ने 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमान के जरिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के बंकरों पर बम गिराया। इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तानी सेना की सीमा पर बढ़ती हलचल के मद्देनजर दो मिनट के भीतर भारतीय वायुसेना को तैयार रहने के लिए कहा गया है। रक्षा सूत्रों के अनुसार, ऐसा कदम दोनों देशों के बीच आरंभ हुए वाक्युद्ध तथा सैनिक तैयारियों के मद्देनजर उठाया गया है।

सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, विपक्षी नेताओं को जानकारी देंगी सुषमा

सरकार ने मंगलवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है जिसमें विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान में जैशे मोहम्मद के आतंकवादी शिविरों के खिलाफ तड़के भारतीय वायुसेना द्वारा किये गए हवाई हमले के बारे में जानकारी देंगी। सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि बैठक जवाहर भवन में शाम पांच बजे बुलाई गई है जहां विदेश मंत्रालय स्थित है। इसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

मोदी बोले, सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वायुसेना की कार्यवाई के बाद कहा है कि सारे देश में खुशी का माहौल है। राजस्थान के चुरू में एक सभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज लोगों का मिजाज कुछ और लग रहा है। उन्होंने कहा कि मैं चुरू की इस धरती से देशवासियों को यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है।

वायुसेना की कार्यवाई के बाद सिद्धू ने बदला राग, कहा- लोहा लोहे को काटता है

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अपने एक बयान से विवाद खड़ा करने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को पाकिस्तानी सीमा के भीतर स्थित आतंकी ठिकानों पर वायुसेना की कारवाई की सराहना करते हुए कहा कि आतंकियों का विनाश अनिवार्य है। सिद्धू ने ट्वीट कर कहा, ‘‘लोहा लोहे को काटता है, आग आग को काटती है,सांप जब डंक मारता है, उसका एंटीडोट विष ही है।आतंकियों का विनाश अनिवार्य है। भारतीय वायु सेना की जय हो। जय हिन्दजय हिन्द की सेना।’’

मोदी के मजबूत एवं निर्णायक नेतृत्व में भारत पूरी तरह सुरक्षित: अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को सीमा पार, पाकिस्तान के हिस्से में आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद के शिविर पर की गई कार्रवाई को लेकर भारतीय वायु सेना को बधाई दी और उसके जज्बे को सलाम किया। शाह ने कहा कि आज की कार्रवाई ने यह पुन: साबित किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व में भारत पूरी तरह सुरक्षित है।  भारत की जांबाज सेना को उनकी बहादुरी और वीरता के लिए मैं बधाई देता हूं और उनके हौसले को सलाम करता हूं। 

पूर्वोत्तर की संस्कृति, इतिहास और भाषा की रक्षा करेगी कांग्रेस: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी पूर्वोत्तर की संस्कृति, इतिहास और भाषा की रक्षा करेगी। असम में चुनाव प्रचार शुरू करते हुए गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वे क्षेत्र के प्रत्येक राज्य को आग में झोंक रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा-आरएसएस की विचारधारा पूर्वोत्तर के प्रत्येक राज्य को जला रही है। वे आपकी जीवन शैली, संस्कृति, भाषा और इतिहास पर हमला कर रहे हैं।’’ गांधी ने विश्वास जताया कि कांग्रेस केन्द्र की सत्ता में लौटेगी और क्षेत्र की पहचान की रक्षा करने के लिए काम करेगी। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...