#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 08 June 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Jun 8 2019 3:49PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 08 June 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

त्रिसूर में बोले मोदी- केरल भी मेरा उतना ही जितना बनारस

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपनी पहली यात्रा पर हैं। पीएम मोदी आज यानी शनिवार को केरल में रहेंगे। पीएम मोदी ने त्रिसूर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इससे पहले पीएम ने यहां पर प्रसिद्ध गुरुवायूर मंदिर में विशेष पूजा की। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश के गरीबों को अपना घर बेचना ना पड़े इसके लिए हम 5 लाख की सुविधा दे रहे हैं, लेकिन केरल के लोगों को यह सुविधा नहीं मिल रही है। क्योंकि यहां की सरकार ने इस सुविधा को लागू करने से मना किया है। हम अपील करते हैं कि वे स्वीकार करें और केरल के लोग इसका फायदा उठा सकें।

अध्यक्ष पद छोड़ने पर अड़े राहुल गांधी, कांग्रेस विकल्पों पर कर रही विचार!

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी में उथल-पुथल का दौर जारी है। करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस अध्यक्ष के इस्तीफा देने की खबरों खूब सुर्खियां बनीं थी व नए अध्यक्ष की खोज करने के लिए राहुल ने पार्टी को एक महीने की मोहलत दी थी। तभी से पार्टी में राहुल को मनाने का दौर बदस्तूर जारी है। लेकिन खबरों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद छोड़ने के फैसले पर अड़े हैं।



अलीगढ़ केस SIT जांच में खुलासा, बदला लेने के लिए जाहिद और असलम ने की हत्या

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की हत्या की एसआईटी जांच में बड़ा खुलासा सामने आया है। इस केस में गिरफ्तार किए आरोपी मोहम्मद जाहिद और मोहम्मद असलम ने बच्ची के परिवार से बदला लेने के लिए मासूम की हत्या की थी। एसआईटी जांच के सूत्रों से यह जानकारी मिली है। इस हत्याकांड में एक और आरोपी मेहंदी और जाहिद की पत्नी ने हत्या करने में जाहिद और असलम की मदद की थी। इन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

चुनाव के बाद फिर मोदी पर हमलावर राहुल, कहा- समाज में जहर घोल रहे हैं मोदी

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर हो गए हैं। अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर हमारा मुकाबला जहर से है। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी समाज में जहर घोल रहे हैं, लेकिन वे मोदी की इस विभाजनकारी नीति के खिलाफ लड़ते रहेंगे।

पीएम मोदी की 'पड़ोसी प्रथम' की नीति, आज मालदीव से करेंगे दूसरी पारी का आगाज



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी का पहला विदेश दौरा आज से शुरू हो रहा है। पीएम मोदी आज केरल के गुरुवायूर मंदिर में दर्शन के बाद हिन्द महासागर में स्थित छोटे से देश मालदीव के लिए रवाना होंगे। मालदीव भारत का अहम रणनीतिक साझेदार है।प्रधानमंत्री राजधानी माले में मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह और दूसरे वरिष्ठ नेताओं से मिलेंगे। पीएम मोदी आज मालदीव की संसद को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी मालदीव में Coastal Surveillance Radar system का उदघाटन करेंगे। इससे हिंद महासागर में इंडियन नेवी की ताकत में काफी इजाफा होगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video