#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 10 April 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Apr 10 2019 4:56PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 10 April 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 10 April 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

राफेल मामले में मोदी सरकार को बड़ा झटका, दोबारा सुनवाई को तैयार सुप्रीम कोर्ट

राफेल मामले में केंद्र की मोदी सरकार को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट राफेल मामले की दोबारा से सुनवाई करेगी। साथ ही साथ कोर्ट ने रक्षा मंत्रालय के लीक दस्तावेज को भी वैद्य माना है। कोर्ट ने सरकार की सारी दलीलों को खारिज कर दिया है। कोर्ट के फैसले के अनुसार सारे दस्तावेज अब सुनवाई का हिस्सा होंगे। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि वह राफेल पर पुनर्विचार याचिकाओं की सुनवाई के लिए तारीख तय करेगा। कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस मामले में सच सामने आकर रहेगा।
 
मेगा रोड शो के बाद राहुल गांधी ने भरा नामांकन, पति और बच्चों के साथ प्रियंका भी शामिल
राहुल गांधी वायनाड से नामांकन भरने के बाद आज लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से नामांकन दाखिल किया। इस दौरान राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी भी साथ थीं। राहुल गांधी ने अमेठी से नामांकन दाखिल करने से पहले भव्य शोड शो किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी रोड शो में बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा, बेटा रेहान वाड्रा और बेटी मारिया वाड्रा भी मौजूद रहें। 


 
लालू यादव को नहीं मिली राहत, SC ने खारिज की जमानत याचिका
उच्चतम न्यायालय ने कई करोड़ रुपये के चारा घोटाला मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दी। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने कहा कि वह मामलों में यादव को जमानत देने की इच्छुक नहीं है। पीठ ने यादव के 24 महीनों से जेल में होने की दलीलों को खारिज कर दिया और कहा कि उन्हें दी गई 14 साल के जेल की सजा की तुलना में 24 महीना कुछ भी नहीं है।
 
नरेंद्र मोदी ने राहुल पर लगाया तुगलक रोड चुनावी घोटाले का आरोप
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर ‘तुगलक रोड चुनावी घोटाले’ का आरोप लगाते हुए कहा कि इसमें गरीब और गर्भवती महिलाओं का धन लूटा गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आधिकारिक आवास दिल्ली के तुगलक लेन में स्थित है। हाल ही में आयकर विभाग ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के करीबी सहयोगियों और अन्य के यहां रविवार को चार राज्यों में छापेमारी की थी। आयकर विभाग के लिए नीतियां तैयार करने वाली सीबीडीटी ने बताया था कि विभाग ने 20 करोड़ रुपये की संदिग्ध राशि का पता लगाया है जिसे ‘दिल्ली में एक प्रमुख राजनीतिक मुख्यालय’ में तुगलक रोड पर रहनेवाले एक व्यक्ति के घर से कथित तौर पर भेजा जा रहा था। तुगलक रोड पर कई नामचीन लोगों के घर हैं।



दिल्ली की अदालत ने प्रिया रमानी के खिलाफ मानहानि का आरोप तय किया
दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम जे अकबर द्वारा दायर एक मुकदमे में पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ बुधवार को मानहानि का आरोप तय किया। रमानी ने अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद अकबर ने पत्रकार के खिलाफ मामला दायर किया था। हालांकि, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल के समक्ष पेश हुई रमानी ने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि वह मुकदमे का सामना करेंगी। रमानी ने कहा, ‘‘मैं अपने बचाव, लोकहित में अच्छा विश्वास बनाए रखने और सार्वजनिक अच्छाई के लिए सच कह रही हूं। सुनवाई के दौरान मैं अपना बचाव साबित करूंगी। मैं निर्दोष हूं।’’
 


ISI और इमरान दोनों की यही चाह, भारत में बनें मोदी की सरकार: येचुरी
वामदलों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सत्ता में फिर से वापसी करने की इच्छा जताने पर तंज कसते हुये इसे पाकिस्तान के साथ भाजपा के अंदरूनी रिश्तों का सबूत बताया है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने इमरान खान के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि पिछले साल यह खबरें आयी थीं कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है। अब इमरान खान ने भी अपनी इस चाहत का इजहार कर दिया है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video