#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 13 May 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: May 13 2019 6:59PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 13 May 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

56 इंच वाले मोदी के खिलाफ ममता का मोर्चा, बोलीं- इंच-इंच का लूंगी बदला

भाजपा को जिताए

लोकसभा चुनाव के छह चरण सामप्त हो गए हैं और आखिरी चरण में देश की 59 सीटों में से बंगाल की 9 सीटों पर 19 मई को वोट डाले जाएंगे। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी के बीच की सियासी जंग चुनाव दर चुनाव और तीखी होती जा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के लगातार ममता सरकार पर प्रहार का जवाब देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा है कि मैं इंच-इंच का बदला लूंगी, आपने मुझे और बंगाल को बदनाम किया है।

शाह ने कहा जय श्रीराम बोल रहा हूं दीदी, हिम्मत है तो गिरफ्तार कर लो 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए में कहा कि आज मैं यहां ‘जय श्रीराम’ का उद्घोष कर रहा हूं। अगर आपमें हिम्मत है तो ममता दीदी मुझे गिरफ्तार करो। ममता पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मैं तीन रैलियों को संबोधित करने वाला था, लेकिन मुझे एक रैली की अनुमति नहीं दी गयी। वहां पर हमारे जाने से ममता जी डरती हैं कि भाजपा वाले इकट्ठे होंगे तो भतीजे का तख़्त उल्टा हो जाएगा इसलिए उन्होंने हमारी सभा की परमिशन कैंसिल कर दी।



सैम पित्रौदा की टिप्पणी पर राहुल गांधी ने कहा, आपको शर्म आनी चाहिए

वर्ष 1984 के दंगों पर सैम पित्रौदा की टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा द्वारा लगातार कांग्रेस पर निशाना साधे जाने के बीच पार्टी प्रमुख राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें (पित्रौदा) अपने आप पर शर्म आनी चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए। राहुल गांधी फतेहगढ़ साहिब (आरक्षित सीट) पर शिअद के डी एस गुरू के खिलाफ कांग्रेस के उम्मीदवार अमर सिंह के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

मायावती बोलीं, मोदी से घबराती हैं bjp की विवाहित महिलाएं

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और बसपा प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अलवर गैंगरेप मामले में चुप्पी साधने का आरोप लगाते हुए जमकर निशाना साधा इसके अलावा मायावती ने मोदी पर विवादित टिप्पणा करते हुए कहा कि जब वह अपनी पत्नी को राजनीतिक लाभ के लिए छोड़ सकते है तो दूसरों की बहनों और पत्नियों का सम्मान कैसे कर सकते हैं? मायावती यही नहीं रुकीं। मोदी पर तीखा प्रहार जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि मुझे तो यह भी मालूम चला है की बीजेपी में खास कर विवाहित महिलाएं अपने आदमियों को मोदी के नज़दीक जाते देख कर, यह सोच कर भी काफी ज़्यादा घबराती रहती है की कहीं यह मोदी अपने औरत की तरह हमें भी अपने पति से अलग न करवा दे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी करने को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती की आलोचना करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने कहा कि वह ‘‘सार्वजनिक जीवन के लायक नहीं हैं।’’

राजनाथ सिंह ने कहा चुनावों में कटुता के लिए कांग्रेस अध्यक्ष जिम्मेदार



चुनाव प्रचार में बढ़ रही कटुता और अभद्र भाषा के उपयोग के लिये पूरी तरह कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के लिए ‘चोर’ शब्द का उपयोग किया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री कोई व्यक्ति नहीं होता, यह एक संस्थान है और कांग्रेस ने इस संस्थान की गरिमा कम की है। राजनाथ सिंह ने चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक दलों द्वारा उच्च मानदंड बनाये रखने की जरूरत को रेखांकित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर चुनाव प्रचार अभियान को निम्न स्तर पर ले जाने और प्रधानमंत्री पद की गरिमा को कम करने का आरोप लगाया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video