गोवा में आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान शुरू करें: राहुल ने कांग्रेस नेताओं से कहा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2021   10:44
गोवा में आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान शुरू करें: राहुल ने कांग्रेस नेताओं से कहा

राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं से कहा कि, गोवा में आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान शुरू करें। गोवा में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस के गोवा डेस्क के प्रभारी दिनेश गुंडु राव ने एक बयान में कहा कि गांधी ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में पार्टी के नेताओं के साथ हुई बैठक में यह बात कही।

पणजी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने गोवा में अपनी पार्टी के नेताओं को राज्य में आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की हार सुनिश्चित करने को कहा है। गोवा में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस के गोवा डेस्क के प्रभारी दिनेश गुंडु राव ने एक बयान में कहा कि गांधी ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में पार्टी के नेताओं के साथ हुई बैठक में यह बात कही। राव के अलावा गोवा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक पी चिदंबरम, महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल, गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गिरीश चोडणकर और कांग्रेस विधायक दल के नेता दिगंबर कामत बैठक में शामिल हुए। राव ने कहा, ‘‘हमारे नेता राहुल गांधी चाहते हैं कि गोवा में कांग्रेस पार्टी राज्य के लोगों की आकांक्षाएं पूरी करें और उनकी भावनाओं का सम्मान करें।’’

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी पर भाजपा ने किया पलटवार, कहा- उन्हें गंभीरता से नहीं लेना चाहिए

उन्होंने बताया कि गांधी ने पार्टी नेताओं से आगामी विधानसभा चुनावों में आक्रामक अभियान शुरू करने और भाजपा की हार सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने कहा, ‘‘हम चुनाव-2022 की ओर अपने विजयी मार्च में अपने शुभचिंतकों, समर्थकों को साथ लेकर जाएंगे। हमें भाजपा को पराजित करने का पूरा भरोसा है।’’ गोवा में 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय विधानसभा में सबसे ज्यादा 17 सीटें जीती थी जबकि भाजपा ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की थी। हालांकि भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर लिया था और सत्ता में आ गयी थी। बीते वर्षों में विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या कम होकर पांच रह गयी है। उसके कई विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। पार्टी नेताओं के साथ गांधी की बैठक उन संकेतों के बीच हुई है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) तटीय राज्य में चुनावी मैदान में उतर सकती है। आम आदमी पार्टी (आप) भी चुनाव के लिए तैयारी कर रही है। इस हफ्ते की शुरुआत में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गोवा आए थे और उन्होंने एलान किया था कि अगर आप सत्ता में आयी तो वह यह सुनिश्चित करेगी कि 80 प्रतिशत नौकरियां स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित की जाए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।