• पश्चिम बंगाल में 1 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, 25 फीसदी की उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे कार्यालय

पश्चिम बंगाल में अभी बस और ट्रेन पहले की तरह बंद रहेगी। हालांकि वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वाले व्यक्तियों के लिए सुबह पार्क खोल दिए गए हैं।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी सरकार ने कोरोना महामारी के मद्देनजर 1 जुलाई तक प्रतिबंधों को बढ़ाया है। लेकिन कई मामलों में छूट की घोषणा भी की है। उन्होंने ऐलान किया है कि सभी सरकारी कार्यालय 16 जून से 25 फीसदी की उपस्थिति के साथ काम करेंगे। निजी और कॉर्पोरेट कार्यालय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुले सकेंगे, जिसमें 25 फीसदी से ज्यादा तादाद नहीं होनी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: क्या कोरोना वैक्सीन लगवाने से शरीर को मिलती है चुंबकीय शक्ति ? फैक्ट चेक में सामने आयी सच्चाई 

पश्चिम बंगाल में अभी बस और ट्रेन पहले की तरह बंद रहेगी। हालांकि वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वाले व्यक्तियों के लिए सुबह पार्क खोल दिए गए हैं। 50 फीसदी की क्षमता के साथ रेस्टोरेंट और बार 12 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकेंगे। इसके अतिरिक्त शिक्षा संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे। पहले की मुकाबले प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी भी देखी गई है। हालांकि रविवार को 3,984 व्यक्ति संक्रमित हुए। जबकि 84 मरीजों की मौत हो गई। 

इसे भी पढ़ें: प्रदेश में तेजी से चलाया जा रहा है टीकाकरण अभियान, लगातार कम हो रहें हैं सक्रीय मामलें 

सरकारी बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में रविवार को 2,497 मरीज संक्रमण से उबरे जिसके बाद संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 14,26,710 हो गई। राज्य में स्वस्थ होने की दर 97.64 फीसद है। पश्चिम बंगाल सरकार के अनुसार राज्य में 17,651 मरीजों का इलाज चल रहा है। कल उपचाराधीन मरीज आज की तुलना में 1,403 कम थे।