विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने पर राहुल नार्वेकर को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दी बधाई, ट्वीट कर कही ये बात

Om Birla
Creative Common
अभिनय आकाश । Jul 03, 2022 7:57PM
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीट करते हुए कहा कि महाराष्ट्र विधान सभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल नार्वेकर जी को शुभकामनाएं। आशा है अपने नए दायित्व को कुशलता से निभाते हुए संसदीय परंपराओं और लोकतांत्रिक मूल्यों को सशक्त बनाने में आप अग्रणी भूमिका निभाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राहुल नार्वेकर को रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया। नार्वेकर को 164 मत मिले, जबकि उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के प्रत्याशी राजन साल्वी को 107 वोट हासिल हुए। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार को सोमवार को 288 सदस्यीय विधानसभा में विश्वास मत का सामना करना होगा। वहीं राहुल नार्वेकर को विधानसभा अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर बधाईयों का दौर भी शुरू है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दी नार्वेकर को बधाई दी है। 

इसे भी पढ़ें: दक्षिण में विस्तार, मोदी की हुंकार, वंशवाद पर वार, कहा- जनता खुद ही डबल इंजन की सरकार के लिए बना रही रास्ता

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीट करते हुए कहा कि महाराष्ट्र विधान सभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल नार्वेकर जी को शुभकामनाएं। आशा है अपने नए दायित्व को कुशलता से निभाते हुए संसदीय परंपराओं और लोकतांत्रिक मूल्यों को सशक्त बनाने में आप अग्रणी भूमिका निभाएंगे। बात दें कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की तरफ से विशेष सत्र बुलाया गया था। बीजेपी के राहुल नार्वेकर विधानसभा के स्पीकर चुने गए हैं। पहले ध्वनि मत से उनको चुना गया फिर विफक्ष के ऐतराज के बाद हेड काउंट हुआ और फिर बीजेपी उम्मीदवार राहुल नार्वेकर की जीत हुई। 

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना में बोले नड्डा, राज्य के लोगों ने तय कर लिया केसीआर को घर बिठाना है, बीजेपी को लाना है

इससे पहले शिवसेना के अंदर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले दो गुटों के बीच जारी लड़ाई के बीच राज्य विधानसभा अध्यक्ष चुनाव के दौरान दोनों पक्षों ने पार्टी विधायकों को अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में वोट देने के लिए अलग-अलग व्हिप जारी किए थे। शिंदे के नेतृत्व वाले समूह ने अध्यक्ष के रूप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राहुल नार्वेकर के पक्ष में मतदान किया, जबकि ठाकरे के नेतृत्व वाले खेमे के 16 विधायकों ने उनके (नार्वेकर के) खिलाफ मतदान किया। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़