भोपाल, इंदौर सहित पूरा मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमण की चपेट में, मंगलवार को 12,727 मामले आए समाने

भोपाल, इंदौर सहित पूरा मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमण की चपेट में, मंगलवार को 12,727 मामले आए समाने

तो प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे नम्बर पर चल रहे भोपाल में 1694, तीसरे नम्बर पर ग्वालियर में 1061 और चौथे नम्बर पर जबलपुर में 874 कोरोना संक्रमित मरीजे मंगलवार को मिले है। हालंकि सरकारी आंकड़ों के अनुसार यहाँ कम मौते बताई जा रही है

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना का कहर जारी है। यहां 15 फरवरी के बाद से कोरोना के नये मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। जहाँ भोपाल में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1694 नये मामले सामने आए है तो वही इंदौर में 1753 नये कोरोना संक्रमित मिले है, जबकि 8 मरीजों की मौत हुई है। इसके बाद यहां संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 92 हजार 768 और मृतकों की संख्या 1062 हो गई है। तो राजधानी भोपाल में कुल संक्रमित 71 हजार 967 हो गए है और 3 कोरोना मरीजों की मौत के बाद यहां कोरोना से मौत का आंकड़ा 682 तक पहुँच गया है।

 

इसे भी पढ़ें: ग्वालियर में आज शुरू हो जाएगा सिंधिया फाउंडेशन का आइसोलेशन सेंटर

कोरोना संक्रमण के मामले में इंदौर प्रदेश में नम्बर वन बना हुआ है। यहाँ सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे है। इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एस सैत्या ने रविवार को बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा सोमवार देर रात 9554 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट जारी की गई। इनमें 1753 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए, जबकि शेष लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इन नये मामलों के साथ जिले में अब संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 92 हजार 768 हो गई है। वहीं, इंदौर में बीते 24 घंटों में कोरोना से आठ मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है। अब यहां मृतकों की संख्या 1062 हो गई है। हालांकि, यहां बीते 24 घंटे में 913 मरीज स्वस्थ हुए हैं। यहां अबतक 79 हजार 382 मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंच गए हैं। फिलहाल 12, 324 कोरोना पाजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: उज्जैन में डॉक्टर की लापरवाही का मामला आया सामने, कोरोना पॉजिटिव बता कर लगा दिए इंजेक्शन, मौत के बाद रिपोर्ट बताई निगेटिव

तो प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे नम्बर पर चल रहे भोपाल में  1694,  तीसरे नम्बर पर ग्वालियर में 1061 और चौथे नम्बर पर जबलपुर में 874 कोरोना संक्रमित मरीजे मंगलवार को मिले है। हालंकि सरकारी आंकड़ों के अनुसार यहाँ कम मौते बताई जा रही है लेकिन इन शहरों में मौतों का आंकड़ा बताए गए सरकारी आंकड़े से कही अधिक बताया जा रहा है। पूरे प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 77 बताई गई है। जबकि जारी हुए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 हजार 727  बताई गई है जिसे मिलाकर अब 4 लाख 33 हजार 704 कोरोना संक्रमित मरीज मध्य प्रदेश में पाए गए है। वही मृतको की संख्या 4 हजार  713 बताई गई है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।