ग्वालियर में आज शुरू हो जाएगा सिंधिया फाउंडेशन का आइसोलेशन सेंटर

ग्वालियर में आज शुरू हो जाएगा सिंधिया फाउंडेशन का आइसोलेशन सेंटर

इस सेंटर में आइसोलेट होने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों के निशुल्क इलाज से लेकर काढ़ा व खाने का इंतजाम किया गया है। यह सेंटर मंगलवार की शाम चार बजे से शुरू हो जाएगा। जिला प्रशासन संक्रमित मरीजों की देखरेख के लिए पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में मदद करेगा।

ग्वालियर। सिंधिया फाउंडेशन का कोरोना संक्रमितों की देखभाल के लिए तैयार किया गया 200 बेड का आइसोलेशन सेंटर मंगलवार शाम से काम करना शुरू कर देगा। बड़ी बात यह है कि इस सेंटर को फाउंडेशन ने महज चौबीस घंटों में तैयार किया है। राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से जुड़ी संस्था सिंधिया फाउंडेशन ने मेला फैसिलिटेशन सेंटर में 24 घंटे में 200 बिस्तर का कोविड आइसोलेशन सेंटर तैयार किया है। इस सेंटर में आइसोलेट होने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों के निःशुल्क इलाज से लेकर काढ़ा व खाने का इंतजाम किया गया है। यह सेंटर मंगलवार की शाम चार बजे से शुरू हो जाएगा। जिला प्रशासन संक्रमित मरीजों की देखरेख के लिए पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में मदद करेगा। 

 

इसे भी पढ़ें: ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास, मिलेंगे 1000 अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर

इस 200 बिस्तरों वाले सेंटर में 10 से 15 ऑक्सीजन बेड भी शामिल हैं। कोरोना संक्रमितों की देखरेख करने के लिए फिलहाल पांच डाक्टरों के अलावा पैरामेडिकल स्टाफ की भी व्यवस्था की गई है। डाक्टर लगातार विजिट करेंगे और पैरामेडिकल स्टाफ 24 घंटे मरीजों की देखरेख के लिए रहेगा। इस सेंटर में भर्ती होने के लिए सिर्फ कोरोना की जांच रिपोर्ट दिखाना होगी। आइसोलेशन सेंटर में भर्ती होने वाले मरीजों को दवा, भोजन, काढ़ा व अन्य जरूरत का सामान पूर्णत: निशुल्क दिया जाएगा। भर्ती का भी कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।