महंगाई-बेरोजगारी पर महागठबंधन का 'प्रतिरोध मार्च', तेजस्वी बोले- संवैधानिक संस्थाओं को खिलौना बनाया जा रहा

Mahagathbandhan
creative common
अभिनय आकाश । Aug 07, 2022 1:47PM
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव स्वयं पटना में रविवार को ‘‘प्रतिरोध मार्च’’ का नेतृत्व करते नजर आए। इस मार्च में राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव के साथ ही आरजेडी के बड़े-बड़े नेता भी नजर आए।

बिहार में महंगाई और बेरोजगारी पर विपक्ष ने बड़ा मोर्चा खोलने की कोशिश की है। आज महागठबंधन पूरे बिहार में प्रतिरोध मार्च निकाला है। जिसके बाद महंगाई और भ्रष्टाचार का मुद्दा आज बिहार में गूंज रहा है। पूरा लालू परिवार इस मार्च को लेकर सक्रिय हो गया है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव स्वयं पटना में रविवार को ‘‘प्रतिरोध मार्च’’ का नेतृत्व करते नजर आए। इस मार्च में राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव के साथ ही आरजेडी के बड़े-बड़े नेता भी नजर आए। बस को हरी झंडी दिखाई गई और तेजस्वी यादव उस बस पर सवार नजर आए।

इसे भी पढ़ें: बिहार में भूजल में मिली यूरेनियम की उच्च सांद्रता

राजद नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस दौरान कहा कि महंगाई, बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार से पूरा देश परेशान है। जिस प्रकार से इन लोगों ने संवैधानिक संस्थाओं को खिलौना बना रखा है, इससे सभी परेशान हैं। तमाम ऐसे मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच आए हैं। लोगों का समर्थन देख सकते हैं। आरसीपी सिंह पर ज़मीन खरीद से संबंधित आरोपों पर राजद नेता तेज प्रताप यादव ने कहा कि आप लोग देख ही रहे हैं जिसका पतन होना शुरू हो जाता है, वो अपने आप उजागर होने लगता है। इन लोगों ने पूरी तरह भ्रष्टाचार करने का काम किया। नौजवान इधर उधर भटक रहा है, इसीलिए हम लोग मार्च निकाल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बिहार : ईओयू ने निलंबित डीएसपी रंजीत कुमार रजक से जुड़े परिसरों में छापेमारी की

कांग्रेस का समर्थन

बिहार में महागठबंधन से अब तक दूरी बनाकर चल रही कांग्रेस ने शनिवार को घोषणा की कि वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) नीत केंद्र सरकार के शासन में बढ़ रही महंगाई के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के प्रदर्शन का समर्थन किया। उल्लेखनीय है कि पिछले साल हुए उपचुनाव तक कांग्रेस महागठबंधन की दूसरी सबसे बड़ी घटक थी, लेकिन राजद द्वारा कम महत्व दिए जाने से नाराज होकर उसने अगला लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की धमकी दी थी। 

अन्य न्यूज़