महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा इस दिन से होगी शुरू, कोरोना के चलते तिथियों में किया गया बदलाव

Students
मिली जानकारी के मुताबिक 12वीं कक्षा की परीक्षा 23 अप्रैल से 21 मई के बीच आयोजित की जाएगी जबकि 10वीं की बोर्ड परीक्षा 29 अप्रैल को शुरू होगी एवं 20 मई तक चलेगी।

पुणे। महाराष्ट्र शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित 12वीं एवं 10वीं कक्षा की लिखित परीक्षा 23 अप्रैल से 21 मई के बीच आयोजित की जाएगी। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव अशोक भोसले ने शनिवार को बताया कि 12वीं कक्षा की परीक्षा 23 अप्रैल से 21 मई के बीच आयोजित की जाएगी जबकि 10वीं की बोर्ड परीक्षा 29 अप्रैल को शुरू होगी एवं 20 मई तक चलेगी। सामान्य तौर पर इन परीक्षाओं को फरवरी एवं मार्च महीने में कराया जाता है लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से तिथियों में बदलाव किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: JEE मेन्स के पहले चरण में 95 फीसदी उम्मीदवार हुए शामिल, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी 

भोसले ने कहा कि हमने 16 फरवरी को परीक्षा की प्रस्तावित तारीख जारी की थी और हितधारकों से सुझाव आमंत्रित किए थे। उनके साथ विचार-विमर्श करने के बाद हमने परीक्षा की अंतिम तारीख तय की है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़