युवा स्वच्छ भारत अभियान को जन आंदोलन बनायें: हरदीप सिंह पुरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 1 2018 8:11PM
युवा स्वच्छ भारत अभियान को जन आंदोलन बनायें: हरदीप सिंह पुरी
Image Source: Google

पुरी ने सोमवार को दो सप्ताह से चल रही ‘स्वच्छता ही सेवा’ मुहिम के समापन पर कहा कि देश को साफ सुथरा बनाने के लिये लोगों को जागरुक करने में युवाओं की प्रभावी भूमिका रही है।

नयी दिल्ली। आवास एवं शहरी विकास मामलों के राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पिछले चार साल में स्वच्छ भारत अभियान की कामयाबी में बच्चों और युवाओं के योगदान की सराहना करते हुए युवाओं से इस अभियान को जन आंदोलन बनाने की अपील की है। 

 
पुरी ने सोमवार को दो सप्ताह से चल रही ‘स्वच्छता ही सेवा’ मुहिम के समापन पर कहा कि देश को साफ सुथरा बनाने के लिये लोगों को जागरुक करने में युवाओं की प्रभावी भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि यह अभियान सिर्फ सरकार का नहीं है, बल्कि इसके वास्तविक परिणाम इससे लोगों को जोड़ कर ही प्राप्त हो सकते हैं। 
 


पुरी ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा मुहिम का मकसद स्वच्छ भारत अभियान को जन आंदोलन बनाना है। इस अभियान की मदद से गांव, शहर और राज्यों को खुले में शौच की समस्या से मुक्त करने में कामयाबी मिली है। 
 
पुरी ने बताया कि इस साल विश्व पर्यावास दिवस के आयोजन की विषयवस्तु ‘‘स्थानीय निकायों का ठोस कचरा प्रबंधन’’ है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय द्वारा आगामी पांच अक्तूबर को पर्यावास दिवस मनाया जायेगा। इसके आयोजन का मकसद भी लोगों को अपने आसपास के इलाके को साफ सुथरा रखने के प्रति जागरुक करना है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video