मीडिया को सत्ता में बैठे लोगों से सवाल पूछने की जरूरत: प्रणब मुखर्जी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 19, 2018   11:17
मीडिया को सत्ता में बैठे लोगों से सवाल पूछने की जरूरत: प्रणब मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार को कहा कि सत्ता में बैठे लोग जनता से सीधे संपर्क में होते हैं, ऐसे में मीडिया को उनसे सवाल पूछना चाहिए। उन्होंने कहा कि वास्तविक लोकतांत्रिक समाज की रक्षा के लिये यह जरूरी है।

नयी दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार को कहा कि सत्ता में बैठे लोग जनता से सीधे संपर्क में होते हैं, ऐसे में मीडिया को उनसे सवाल पूछना चाहिए। उन्होंने कहा कि वास्तविक लोकतांत्रिक समाज की रक्षा के लिये यह जरूरी है। ‘‘न्यू इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप’’ की ओर से शुरू किये गये दैनिक ‘‘द मॉर्निंग स्टैंडर्ड’’ के ‘मास्टहेड’ के अनावरण के बाद ‘‘भारतीय लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका’’ विषय पर अपने संबोधन में उन्होंने ये बातें कहीं।

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि सांप्रदायिक बयानों के प्रति संवेदनशीलता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने फर्जी खबरों को ‘‘आज का सबसे बड़ा खतरा’’ बताया और कहा कि इसका इस्तेमाल सामाजिक, राजनीतिक और सांप्रदायिक नफरत फैलाने के लिए किया जाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।