मेरठ, नामांकन को लेकर कलक्ट्रेट में तैयारी पूर्ण,सुरक्षा चाकचौबंद

मेरठ, नामांकन को लेकर कलक्ट्रेट में तैयारी पूर्ण,सुरक्षा चाकचौबंद

मेरठ में चुनाव के लिए प्रशासन द्वारा उम्मदवारो के लिए चुनावी फिल्ड तैयार कर दिया गया है। कलक्ट्रेट में सभी सात विधानसभा क्षेत्रों के नामांकन के लिए बैरिकेडिंग कर दी गई है। वहीं सात विधानसभा क्षेत्रों के नामांकन के लिए अब निर्वाचन अधिकारियों के नाम भी तय हो गये हैं। हालांकि मैदान में खिलाड़ी का इंतजार है।

मेरठ में चुनाव के लिए प्रशासन द्वारा उम्मदवारो के लिए चुनावी फिल्ड तैयार कर दिया गया है। कलक्ट्रेट में सभी सात विधानसभा क्षेत्रों के नामांकन के लिए बैरिकेडिंग कर दी गई है। वहीं सात विधानसभा क्षेत्रों के नामांकन के लिए अब निर्वाचन अधिकारियों के नाम भी तय हो गये हैं। हालांकि मैदान में खिलाड़ी का इंतजार है। बसपा को छोड़ अब तक किसी भी दल के प्रत्याशी की स्थिति स्पष्ट नहीं है।

चुनाव आयोग से जारी कार्यक्रम के तहत 14 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। कलक्ट्रेट स्थित सभी नामांकन कक्षों के बाहर बैरिकेडिंग कर दी गई है। अधिकारियों के अनुसार नामांकन में केवल दो व्यक्ति की ही अनुमति रहेगी। 25 साल या उससे अधिक आयु वर्ग का कोई भी व्यक्ति चुनाव लड़ सकता है। प्रत्याशी को प्रमाणित वोटर लिस्ट की कापी नामांकन पत्र के साथ देना होगा। यदि प्रत्याशी दूसरे निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन करता है तो उसके अपने विधानसभा क्षेत्र की प्रमाणित प्रतिलिपि नामांकन पत्र के साथ प्रस्तुत करनी होगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।