भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी एंटीगुआ में हुआ गायब, क्यूबा भागने की खबर

भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी एंटीगुआ में हुआ गायब, क्यूबा भागने की खबर

भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा में लापता हो गया है। पहली बार चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने पुष्टि की कि वह द्वीप राष्ट्र में लापता है, जिसके बाद एंटीगुआ पुलिस ने घोटाले के आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा में लापता हो गया है। पहली बार चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने पुष्टि की कि वह द्वीप राष्ट्र में लापता है, जिसके बाद एंटीगुआ पुलिस ने घोटाले के आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। चोकसी  एंटीगुआ में एक नागरिक के रुप में रह रहा था और घोटाले में उसकी जांच भी चल रही थी। आखिरी बार सोमवार को उसे द्वीप के दक्षिणी हिस्से में एक प्रसिद्ध रेस्तरां में रात के खाने के लिए जाने के लिए थोड़ी देर छोड़ा गया था और उसके बाद से ही वह लापता है। भारत में  भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की जा रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना से हो रही मौतों से ध्यान भटकाने के लिए कमलनाथ जी पर हुई एफआईआर- जीतू पटवारी  

एएनआई को दिए एक विशेष बयान में, उनके वकील ने कहा, मेहुल चोकसी लापता हैं। उनके परिवार के सदस्य बहुत ज्यादा चिंतित हैं। उनके परिवार ने मुझे चर्चा के लिए बुलाया था। एंटीगुआ पुलिस जांच कर रही है। परिवार को चोकसी के लापता होने के बारे में कुछ नहीं पता है मैं परिवार और चोकसी की सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों पर पड़ेगा असर ? सरकार बोली- अभी ऐसा कोई संकेत नहीं 

एंटीगुआ में मीडिया में ऐसी खबरें थीं कि पुलिस ने मेहुल चोकसी की तलाश शुरू कर दी है। यह बताया गया कि चोकसी द्वीप के दक्षिणी हिस्से में एक प्रसिद्ध रेस्तरां में रात के खाने के लिए जाने के लिए कल शाम अपने घर से निकला और फिर कभी नहीं देखा गया। जॉली हार्बर में बाद में शाम को उनका वाहन खोजा गया, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला।

चोकसी अपने खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों का जवाब देने के लिए भारत में अपने प्रत्यर्पण को रोकने के लिए कानूनी लड़ाई में शामिल है। एंटीगुआन न्यूजरूम की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई बयान जारी नहीं किया है। 

 

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) करोड़ों रुपये के एक घोटाले के सिलसिले में 61 वर्षीय भारतीय व्यवसायी और खुदरा आभूषण गीतांजलि समूह के मालिक चोकसी की तलाश कर रहे हैं। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।