मंत्री ने रामदेव से कहा, महाराष्ट्र ‘नकली’ दवाओं की बिक्री नहीं होने देगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 25, 2020   15:43
मंत्री ने रामदेव से कहा, महाराष्ट्र ‘नकली’ दवाओं की बिक्री नहीं होने देगा

राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जयपुर यह पता लगाएगा कि क्या ‘कोरोनिल’ का चिकित्सकीय परीक्षण किया गया। रामदेव को चेतावनी है कि महाराष्ट्र नकली दवाओं की बिक्री की अनुमति नहीं देगा।

मुंबई। बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद की कोरोना वायरस दवा पर चल रहे विवाद के बीच महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बृहस्पतिवार को योग गुरू को आगाह किया कि राज्य सरकार ‘‘नकली’’ दवाओं की बिक्री नहीं होने देगी। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को कोरोनिल दवा पेश करते हुए दावा किया था कि उसने कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज ढूंढ लिया है। देशमुख ने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जयपुर यह पता लगाएगा कि क्या ‘कोरोनिल’ का चिकित्सकीय परीक्षण किया गया। रामदेव को चेतावनी है कि महाराष्ट्र नकली दवाओं की बिक्री की अनुमति नहीं देगा।’’

बाद में पत्रकारों से बातचीत में मंत्री ने कहा कि केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने कंपनी को इस उत्पाद की बिक्री की अनुमति नहीं दी है क्योंकि उसने चिकित्सकीय परीक्षण नहीं किए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पतंजलि के विज्ञापन के खिलाफ कई राज्यों में शिकायतें की गई है क्योंकि मंत्रालय या भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद की ओर से कोई अनुमति नहीं दी गई है।’’ देशमुख ने कहा, ‘‘अगर उन्होंने महाराष्ट्र में दवाई बेचने या यह प्रचार करने की कोशिश की कि इससे कोविड-19 का इलाज किया जा सकता है तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...