मोदी सरकार के पास J&K को लेकर कोई विजन नहीं, महबूबा बोलीं- सिर्फ भाजपा ही हिंदुस्तानी है

मोदी सरकार के पास J&K को लेकर कोई विजन नहीं, महबूबा बोलीं- सिर्फ भाजपा ही हिंदुस्तानी है

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि दिल्ली के लोग जम्मू-कश्मीर को प्रयोगशाला के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं और यहां प्रयोग कर रहे हैं। नेहरू, वाजपेयी जैसे नेताओं के पास जम्मू-कश्मीर के लिए दूरदृष्टि थी लेकिन यह सरकार हिंदू और मुसलमानों के बीच विभाजन पैदा करती है।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर को तोड़ने का काम कर रही है। पीडीपी प्रमुख ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू, अटल बिहारी वाजपेयी जैसे नेताओं के पास जम्मू-कश्मीर के लिए दूरदृष्टि थी लेकिन यह सरकार हिंदू और मुसलमानों के बीच विभाजन पैदा करती है। 

इसे भी पढ़ें: आर्टिकल 370 और 35ए को लेकर केंद्र पर बरसीं महबूबा, बोलीं- एक समय आएगा जब इन्हें बहाल किया जाएगा 

सिर्फ भाजपा ही हिंदुस्तानी है  

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मोदी सरकार के पास जम्मू-कश्मीर को लेकर विजन नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग जम्मू-कश्मीर को प्रयोगशाला के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं और यहां प्रयोग कर रहे हैं। नेहरू, वाजपेयी जैसे नेताओं के पास जम्मू-कश्मीर के लिए दूरदृष्टि थी लेकिन यह सरकार हिंदू और मुसलमानों के बीच विभाजन पैदा करती है। सरदार अब खालिस्तानी हैं, हम पाकिस्तानी हैं, सिर्फ भाजपा ही हिंदुस्तानी है।

बेरोजगारी के बारे में नहीं कर रहे बात 

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि परिसीमन की कवायद बेतरतीब ढंग से की जा रही है। वे सिर्फ नाम बदल रहे हैं लेकिन नाम बदलने से बच्चों को रोजगार नहीं मिलेगा। वे (केंद्र) तालिबान, अफगानिस्तान के बारे में बात करते हैं लेकिन किसानों और बेरोजगारी के बारे में नहीं। 

इसे भी पढ़ें: J&K के कुलगाम में हुए आतंकवादी हमले में पुलिसकर्मी शहीद, तलाशी अभियान जारी 

पीडीपी लड़ेगी आगामी चुनाव

वहीं महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। साथ ही उन्होंने पूर्व सहयोगी भाजपा से किसी भी तरह का गठबंधन करने की संभावना से इनकार किया। उन्होंने कहा था कि  पीडीपी (विधानसभा) चुनाव लड़ेगी। जहां तक गठबंधन का सवाल है तो अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी लेकिन एक बात निश्चित तौर पर स्पष्ट है कि हम उस पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...