जम्मू से लोकसभा और विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकेंगे मोदी

By --सुरेश डुग्गर-- | Publish Date: Jan 4 2019 5:29PM
जम्मू से लोकसभा और विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकेंगे मोदी
Image Source: Google

15 जनवरी को राज्य के एक दिवसीय दौरे को प्रधानमंत्री ने स्वीकृति दे दी है। मोदी दौरे के साथ ही जम्मू कश्मीर में लोकसभा और विधानसभा चुनाव का बिगुल भी फूंकेंगे।

जम्मू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर लोकसभा चुनावों के प्रचार के लिए जम्मू को ही चुनने जा रहे हैं। वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनावों के दौरान भी उन्होंने वैष्णो देवी से चुनावी रैलियों की शुरूआत कर चुनावी बिगुल बजाया था। इस बार वे जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार की शुरूआत भी करेंगें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए साल पर रियासत के लोगों को कई विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। 15 जनवरी को राज्य के एक दिवसीय दौरे को प्रधानमंत्री ने स्वीकृति दे दी है। मोदी दौरे के साथ ही जम्मू कश्मीर में लोकसभा और विधानसभा चुनाव का बिगुल भी फूंकेंगे। 

 
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष रवींद्र रैना ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दौरे के दौरान जम्मू के विजयपुर में प्रतिष्ठित एम्स परियोजना की आधारशिला रखेंगे। वहां पर प्रधानमंत्री की भव्य रैली भी होगी। यहीं से प्रधानमंत्री आनलाइन जम्मू-अखनूर फोर लेन परियोजना, लद्दाख विश्वविद्यालय, सुंदरबनी डिग्री कालेज, अखनूर में इंद्रपत्तन पुल, उधमपुर में देविका नदी के सुंदरीकरण कार्य, शाहपुर कंडी और उज्ज परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा रटले पनबिजली और चिनैनी-सुद्ध महादेव वैकल्पिक राजमार्ग आदि परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। रैना के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डा. जितेंद्र सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राम माधव से उनकी मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू कश्मीर के दौरे पर चर्चा हुई। राम माधव ने प्रधानमंत्री से इस संबंध में बात की और उन्होंने दौरे को अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी।
 
विजयपुर में एम्स के शिलान्यास समारोह को लेकर सुरक्षा एजेंसियां चिंतित भी हैं क्योंकि यह स्थल भारत-पाक सीमा से मात्र 7 किमी की दूरी पर है तो हवाई दूरी 2 किमी है। इस क्षेत्र में आतंकी कई बार घुसपैठ कर अपनी उपस्थिति दर्शा चुके हैं। याद रहे जम्मू-पठानकोट हाईवे पर आतंकवादी कई बार हमले कर चुके हैं। ऐसे इलाके में अतिरिक्त चौकसी बरती जा रही हैं यहां से पहले भी आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिशें हो चुकी हैं। इन इलाकों में सीमा सुरक्षा बल व राज्य पुलिस के जवान मिलकर तलाशी अभियान चला रहे हैं। गत दिनों सीमा सुरक्षाबल जम्मू फ्रंटियर की कमान संभालने वाले आईजी एनएस जम्वाल लगातार सीमांत क्षेत्रों का दौरा कर सुरक्षा हालात का जायजा ले रहे हैं। सीमांत क्षेत्र के निवासियों को भी कड़ी चौकसी बरतने की एहतियात दी गई है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video