जसप्रीत बुमराह की जगह टी20 टीम में शामिल हुए मोहम्मद सिराज, बीसीसीआई ने किया ऐलान

Mohammed Siraj
ANI
अंकित सिंह । Sep 30, 2022 12:25PM
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए दो मुकाबलों में वह खेलते नजर आ सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा T20 मुकाबला गुवाहाटी में 2 अक्टूबर को खेला जाएगा जबकि तीसरा T20 मुकाबला मंगलवार यानी कि 4 अक्टूबर को इंदौर में होगा।

टी-20 विश्व कप से पहले भारत को बड़ा झटका लगा। जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की खबर आई। जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टी-20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। सबसे बड़ा सवाल यही था कि आखिर जसप्रीत बुमराह की जगह टी-20 में किसे शामिल किया जाएगा। बीसीसीआई ने इसको लेकर ऐलान भी कर दिया है। बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद सिराज को बुलाया है। मोहम्मद सिराज भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए दो मुकाबलों में वह खेलते नजर आ सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा T20 मुकाबला गुवाहाटी में 2 अक्टूबर को खेला जाएगा जबकि तीसरा T20 मुकाबला मंगलवार यानी कि 4 अक्टूबर को इंदौर में होगा। 

इसे भी पढ़ें: टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया को मिला हुकुम का इक्का, कप्तान ने बांधे तारीफों के पुल

हालांकि, सवाल यह भी बना हुआ है कि आखिर जसप्रीत बुमराह की जगह टी20 विश्व कप में किस से टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा। इस रेस में फिलहाल 2 नाम सबसे आगे हैं। दीपक चहर और मोहम्मद शमी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैचों में भी मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह टीम में शामिल होने के प्रबल दावेदार थे। लेकिन चयनकर्ताओं ने मोहम्मद सिराज को प्राथमिकता दी है। हाल में देखे तो मोहम्मद सिराज काफी अच्छे लय में नजर आ रहे हैं। इस महीने उन्होंने काउंटी में में भी अपना डेब्यू किया जहां उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा है। समरसेट के खिलाफ एक मैच में 20 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। 

इसे भी पढ़ें: टी-20 विश्व कप के लिए न चुने जाने के बाद आखिरकार संजू सैमसन ने कर दी टिप्पणी, बोले- 'मैं अपने देश को नीचा दिखा रहा हूं'

काफी दिनों के बाद मोहम्मद सिराज को टीम में एंट्री मिली है। उन्होंने भारत के लिए अब तक 13 टेस्ट, 10 एकदिवसीय और 5 T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। अपने प्रदर्शन से उन्होंने सबको प्रभावित किया है। टेस्ट में सिराज के खाते में 40 विकेट हैं। उन्होंने 73 रन देकर 5 विकेट चटकाए। 10 एकदिवसीय मुकाबले में उनके खाते में 13 विकेट हैं जबकि 5 टी-20 मुकाबलों में 5 विकेट उन्होंने हासिल किए हैं। आपको बता दें कि फिलहाल जसप्रीत बुमराह टी 20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टूर्नामेंट से पहले भारत के लिए बड़ा झटका है। टी 20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह के जगह किसे टीम में शामिल किया जाता है, यह देखने वाली बात होगी। 

अन्य न्यूज़