शिव भोजन योजना से एक करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा पहुंचा: उद्धव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2020   13:40
शिव भोजन योजना से एक करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा पहुंचा: उद्धव

ठाकरे ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लागू लॉकडाउन (बंद) को देखते हुएछात्रों, बेघर लोगों और फंसे मजदूरों को पांच रुपये में थाली दी गई और कई आम नागरिक भी इस योजना से लाभान्वित हुए।

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार की ‘शिव भोजन’ थाली योजना से अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों का फायदा पहुंचा है। यह योजना इस साल जनवरी में शुरू हुई थी और इसमें 10 रुपये में गरीबों को खाना उपलब्ध कराया जा रहा है। ठाकरे ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लागू लॉकडाउन (बंद) को देखते हुएछात्रों, बेघर लोगों और फंसे मजदूरों को पांच रुपये में थाली दी गई और कई आम नागरिक भी इस योजना से लाभान्वित हुए।

उन्होंने कहा कि राज्य में 848 शिव भोजन केंद्र हैं और तालुका स्तर पर भी इस योजना को लागू किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ इस योजना की शुरुआत 26 जनवरी को गरीबों और वंचितों को लाभान्वित करने के लक्ष्य से की गई थी और अब तक 1,00,00,870 थालियां लोगों को परोसी जा चुकीहैं। यह योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।