कोरोना वायरस के नए स्वरूप को लेकर अधिक सतर्कता बरती जाए: योगी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 30, 2020   16:10
कोरोना वायरस के नए स्वरूप को लेकर अधिक सतर्कता बरती जाए: योगी

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में ‘अनलॉक’ व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) की जांच के सम्बन्ध में प्रदेश की प्रयोगशालाओं को आवश्यक उपकरणों से लैस करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर आवश्यक प्रबंध किए जाएं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में ‘अनलॉक’ व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) की जांच के सम्बन्ध में प्रदेश की प्रयोगशालाओं को आवश्यक उपकरणों से लैस करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर आवश्यक प्रबंध किए जाएं।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कोविड-19 की मेडिकल जांच का कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रतिदिन पर्याप्त संख्या में आरटीपीसीआर तथा रैपिड एंटीजन जांच की जाएं। योगी ने कहा कि आगामी 10 जनवरी से मुख्यमंत्री आरोग्य मेलों का आयोजन फिर से शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आरोग्य मेला प्रदेश के सभी ग्रामीण तथा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के दौरान लोगों को कोविड-19 से बचाव के बारे में जागरूक किया जाए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।