नंदीग्राम का संग्राम: ममता बनर्जी की पदयात्रा, शुभेंदु के पक्ष में अमित शाह का रोड शो

Amit Mamata
अभिनय आकाश । Mar 30, 2021 1:22PM
शुभेंदु के लिए अमित शाह नंदीग्राम में तीन रैली और एक जनसभा करेंगे। गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह नंदीग्राम पहुंचे। अमित शाह नंदीग्राम में रोड शो कर रहे हैं। ह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने नंदीग्राम में रोड शो किया।

दूसरे चरण के लिए प्रचार का शोर आज शाम से थम जाएगा। दूसरे चरण में बंगाल की 30 सीटों और असम की 39 सीटों पर वोटिंग होनी है। बंगाल में दूसरे चरण में हाईप्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर भी वोटिंग होनी है। नंदीग्राम में शुभेंदु बनाम ममता का मुकाबला काफी हद तक तय करेगा की बंगाल किसका होगा। आज नंदीग्राम में शुभेंदु और ममता अपनी जीत के लिए आखरी जोर लगा रहे हैं। आज नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पदयात्रा कर रही हैं, वहीं शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का रोड शो है। 

इसे भी पढ़ें: ‘हाथरस बलात्कार कांड पर क्यों चुप थे अमित शाह’ : ममता बनर्जी

शुभेंदु के लिए अमित शाह नंदीग्राम में तीन रैली और एक जनसभा करेंगे। गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह नंदीग्राम पहुंचे। अमित शाह नंदीग्राम में रोड शो कर रहे हैं। ह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने नंदीग्राम में रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ नंदीग्राम सीट से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी भी मौजूद रहे। नंदीग्राम में बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी की जीत निश्चित है और बीजेपी बंगाल में 200 से अधिक सीटें जीतेगी। ममता बनर्जी को लेकर अमित शाह ने कहा कि जनता के सामने कोई मुख्यमंत्री नहीं होता है, क्योंकि जनता ही मुख्यमंत्री बनाती है और नंदीग्राम से इस बार बीजेपी ही चुनाव जीतेगी। जिसके बाद अमित शाह डेबरा और पंसकुरा पश्चिम में भी रोड शो करेंगे। शाम 4 बजे डायमंड हार्बर में अमित शाह जनसभा को संबोधित करेंगे।

इसे भी पढ़ें: बुजुर्ग महिला की मौत पर धर्मेंद्र प्रधान ने साधा TMC पर निशाना, संवेदना जताने की बजाए कटाक्ष करना, ज़िम्मेदारी से भागना है

ममता बनर्जी आज शोनाचुड़ा में सुबह 11 बजे तीन किलोमीटर लंबा रोड शो किया। ममता बनर्जी नंदीग्राम में डेरा डाले हैं। इस दौरान वो व्हील चेयर पर सवार होकर पदयात्रा की अगुवाई करती दिखीं। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी बाहर से बंगाल में गुंडे लाकर हिंसा करा रही है। इस बार बीजेपी को बंगाल से बोल्ड आउट कर देना है। ममता बनर्जी ने अपने रोड शो के दौरान कहा कि बीजेपी खुद खून करके दोष तृणमूल कांग्रेस पर मंढती है। बाहरी गुंडे लेकर आ रही है। पुलिस अत्याचार कर रही है। मुझे मालूम है, इसलिए मैंने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। ममता बनर्जी  इसके साथ ही 2 और 3 बजे भेकुटिया में रैली करेंगी।  

नंदीग्राम का सियासी गणित

वोटर- 2,75,000 

मुस्लिम वोटर- 62,000 

2016 के विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम में टीएमसी को 67 प्रतिशत वोट मिले थे। 

शुभेंदु अधिकारी और ममता इस चुनाव में साथ-साथ थे।  

अन्य न्यूज़