नरोत्तम मिश्रा बोले, वीर दास की MP में नहीं होगी एंट्री, राहुल पर भी कसा तंज

नरोत्तम मिश्रा बोले, वीर दास की MP में नहीं होगी एंट्री, राहुल पर भी कसा तंज

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वीर दास को लेकर बड़ा बयान दिया है। नरोत्तम मिश्रा ने साफ तौर पर कह दिया है कि खेद व्यक्त किए जाने तक वीर दास को मध्यप्रदेश में कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

कॉमेडियन वीर दास अमेरिका में हुए एक शो के दौरान भारत को लेकर पढ़ी कविता की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं। अपनी कविता के जरिए वीर दास ने भारत के दो मतलब बताए हैं। हालांकि वीर दास को इसके बाद लगातार ट्रोल किया जा रहा है। इतना ही नहीं, उन्हें राष्ट्र विरोधी तक बताया जा रहा है जबकि कई लोग उनके समर्थन में भी हैं। इन सब के बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वीर दास को लेकर बड़ा बयान दिया है। नरोत्तम मिश्रा ने साफ तौर पर कह दिया है कि खेद व्यक्त किए जाने तक वीर दास को मध्यप्रदेश में कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

अपने बयान में नरोत्तम मिश्र ने राहुल गांधी पर भी तंज कसा। नरोत्तम मिश्र ने कहा कि कुछ विदूषक लोग भारत को बदनाम करने की कोशिश करते हैं, इनके कुछ समर्थक हैं जैसे कांग्रेस। एक राहुल गांधी हैं जो विदेश जाकर भारत को बदनाम करते हैं। ये (वीर दास) जबतक खेद न व्यक्त करें तब तक MP में इसका कार्यक्रम नहीं होने देना चाहिए। उन्होंने कहा कहा कि हम ऐसे मसखरे को परफॉर्म नहीं करने देंगे। अगर वह माफी मांगते हैं तो हम इस पर विचार करेंगे। मिश्रा ने कहा कि कुछ मसखरे हैं जो भारत को बदनाम करने की कोशिश करते हैं और कपिल सिब्बल तथा अन्य कांग्रेसी नेता उनके समर्थक हैं।

इसे भी पढ़ें: वीर दास का मोनोलॉग सुन भड़कीं कंगना, कहा- ये सॉफ्ट टेररिज्म, ऐसे अपराधियों पर होनी चाहिए सख्त कार्रवाई

‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ में की गई टिप्पणियों के लिए दास के खिलाफ पुलिस में कई शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। दरअसल दास ने सोमवार को यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया था। ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ शीर्षक वाले छह मिनट का यह वीडियो वाशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनके हालिया कार्यक्रम का हिस्सा है। जानेमाने कलाकार ने इस वीडियो क्लिप में विभिन्न विषयों को छुआ। इन विषयों में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई, बलात्कार एवं महिलाओं से संबंधित मुद्दे और कॉमेडियन के खिलाफ कार्रवाई शामिल है। वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें देश-विरोधी कहा जा रहा है और देश के तमाम हिस्सों में उनके खिलाफ शिकायतें भी दर्ज हो चुकी हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।