देश आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में है एकजुट: श्रीपद नाइक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 4 2019 8:06PM
देश आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में है एकजुट: श्रीपद नाइक
Image Source: Google

रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक उत्तरी गोवा से निर्वाचित हुये हैं और उन्हें मंत्रिपरिषद में फिर से जगह दी गई है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में देश एकजुट है।

पणजी। रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने मंगलवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया था और उसके भारी जनादेश के साथ दोबारा सत्ता में आने से देश के दुश्मनों के दिल में डर बैठ जायेगा। उन्होंने पीटीआई-भाषा को दिये गए एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के 30 मई से शुरू हुये द्वितीय कार्यकाल में भी राष्ट्रीय सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी। नाइक (66) उत्तरी गोवा से निर्वाचित हुये हैं और उन्हें मंत्रिपरिषद में फिर से जगह दी गई है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में देश एकजुट है। 

इसे भी पढ़ें: रोजगार सृजन, कौशल विकास पर रहेगा जोर: महेन्द्र नाथ पांडे

पांच बार सांसद रहे नाइक को पहली मोदी सरकार में आयुष (आयुर्वेद, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्धा और होम्योपैथी) राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) का पद मिला और इस बार भी उनका यह विभाग बनाये रखते हुये रक्षा राज्य मंत्री का भी कार्यभार दिया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी नीत सरकार के पहली बार (2014 में) सत्ता में आने से पहले उरी जैसा हमला होने पर आतंकवाद रोधी कार्रवाई नाममात्र की होती थी, लेकिन उनकी सरकार ने इस प्रवृत्ति को बदला और आतंकवादियों को उनके गुप्त अड्डे में घुस कर मारा। उन्होंने कहा कि सर्जिकल हमले (सितम्बर 2016) से लेकर हवाई हमले (फरवरी 2019) तक मोदी सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया कि भारत पर किसी भी आक्रमण सहन नहीं किया जायेगा। 

इसे भी पढ़ें: बेरोजगारी पर शिवसेना ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- शब्दों के खेल से दूर नहीं होगी समस्या



उन्होंने कहा कि मोदी के प्रथम कार्यकाल में केंद्र सरकार पर लोगों का भरोसा बढ़ा है और देश के दुश्मनों को अहसास हो गया है कि भारत किसी भी तरह की आतंकी गतिविधि को बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि देशभक्ति मेरे रगों में है और इस विभाग के जरिये अब मैं देश के लिये काफी कुछ कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि रक्षा राज्य मंत्री का पद मिलने से वह गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं कि उन्हें देश की सेवा का अवसर मिला है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video