नया कोविड वायरस ज्यादा खतरनाक, लोगों को सतर्क रहने की जरूरत: जयराम ठाकुर

Jairam Thakur
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना वायरस के नए स्वरूप में खांसी या बुखार के लक्षण नहीं दिखते और मरीजों को सिर्फ जोड़ों में दर्द, कमजोरी और भूख नहीं लगने और निमोनिया की शिकायत होती है।
धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आगाह किया है कि कोरोना वायरस का नया स्वरूप अधिक शक्तिशाली और खतरनाक है तथा लोगों को कोविड संबंधी सावधानियों का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है, ठाकुर धर्मशाला के पास डॉ राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज में एक बैठक में राज्य में कोविड -19 की स्थिति का जायजा ले रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना वायरस के नए स्वरूप में खांसी या बुखार के लक्षण नहीं दिखते और मरीजों को सिर्फ जोड़ों में दर्द, कमजोरी और भूख नहीं लगने और निमोनिया की शिकायत होती है। 

इसे भी पढ़ें: हाल के दिनों में बद से बदतर हुई कोरोना की स्थिति, पंजाब नहीं कर रहा पर्याप्त टेस्ट: स्वास्थ्य मंत्रालय

उन्होंने पुराने स्वरूप की अपेक्षा नए स्वरूप के अधिक खतरनाक होने का जिक्र करते हुए कहा कि इसलिए बेहतर रहेगा कि लोग अधिक सतर्क रहें और खुद का, परिवार और समाज का बचाव करें। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क अपने घर से बाहर नहीं निकले और सामाजिक दूरी का पालन हों। ठाकुर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को कोरोना संबंधी जांच को बढ़ाने का निर्देश दिया ताकि सामुदायिक प्रसार को रोका जा सके।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़