01 मई से 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण के नए निर्देश जारी

01 मई से 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण के नए निर्देश जारी

01 मई 2021 से प्रदेश में प्रारंभ हो रहे कोविड-19 टीकाकरण के तृतीय चरण में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों का टीकाकरण के सत्र आयोजित कराए जाने के लिए निजी एवं औद्योगिक संस्थानों को प्रोत्साहित करें। सत्र की स्थापना एंव संचालन किये जाने हेतु दिशा-निर्देश कोविड पोर्टल पुर्वानुसार होंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला ने वैक्सिनेशन के नए निर्देश जारी किए हैं। इसके अनुसार एक मई से समस्त निजी एवं औद्योगिक संस्थानों में अब कोविड-19 टीकाकरण सत्र आयोजित किये जाने के लिए वैक्सीन की उपलब्धता वैक्सीन निर्माता से स्वयं क्रय कर सुनिश्चित करनी होगी।

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में मरीजों का मनोबल बनाए रखने ऑर्ट ऑफ लिविंग करेगी मार्गदर्शन

नवीन निर्देशों में कहा गया है कि पूर्व निर्देशानुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के माध्यम से उपलब्ध करायी जा रही कोविड -19 वैक्सीन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगायी जाती है। साथ ही मुख्य चिकित्सा स्वास्थ अधिकारी समस्त निजी एवं औद्योगिक संस्थानों को अवगत कराये जाना सुनिश्चित करें।

 

इसे भी पढ़ें: मध्‍य प्रदेश में अब कोविड-योद्धाओं की मृत्यु पर शीघ्र ही परिजनों को मिलेंगे 50 लाख रुपए

इसके अलावा 01 मई 2021 से प्रदेश में प्रारंभ हो रहे कोविड-19 टीकाकरण के तृतीय चरण में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों का टीकाकरण के सत्र आयोजित कराए जाने के लिए निजी एवं औद्योगिक संस्थानों को प्रोत्साहित करें। सत्र की स्थापना एवं संचालन किये जाने हेतु दिशा-निर्देश कोविड पोर्टल पुर्वानुसार होंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।