पुछल्ले बल्लेबाजों ने इकबाल को किया निराश, बांग्लादेश 234 रन पर सिमटा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2019   14:53
पुछल्ले बल्लेबाजों ने इकबाल को किया निराश, बांग्लादेश 234 रन पर सिमटा

सलामी बल्लेबाज तमीम ने 126 रन की पारी खेली जिसमें 21 चौके और एक छक्का जड़ा था। हरियाली पिच से स्विंग गेंदबाज टिम साउदी (76 रन देकर तीन विकेट) और ट्रेंटबोल्ट को जरा भी मदद नहीं मिल रही थी जिसके बाद शार्ट गेंद के विशेषज्ञ नील वैगनर ने 47 रन देकर पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा।

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट के शुरूआती दिन नील वैगनर के पांच विकेट की बदौलत पुछल्ले बल्लेबाजों पर कहर करपाया जिससे बांग्लादेश की टीम तमीम इकबाल की शतकीय पारी के बावजूद पहली पारी में 234 रन पर सिमट गयी। सलामी बल्लेबाज तमीम ने 126 रन की पारी खेली जिसमें 21 चौके और एक छक्का जड़ा था। हरियाली पिच से स्विंग गेंदबाज टिम साउदी (76 रन देकर तीन विकेट) और ट्रेंटबोल्ट को जरा भी मदद नहीं मिल रही थी जिसके बाद शार्ट गेंद के विशेषज्ञ नील वैगनर ने 47 रन देकर पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। 

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम में शामिल हुए नाथन एस्टल

न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में स्टंप तक बिना विकेट गंवाये 86 रन बना लिये थे। जीत रावल अपना आठवां अर्धशतक जमाकर 51 रन और टाम लाथम 35 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद तमीम की शानदार पारी से बांग्लादेश ने 180 रन बना लिये थे लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम का बल्लेबाजी क्रम नहीं चला। टीम ने अंतिम छह विकेट महज 54 रन में गंवा दिये। लिटन दास आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे जिन्होंने 29 रन बनाकर टीम के लिये दूसरी बड़ी पारी खेली। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।