लश्कर आतंकी सैफुल्लाह मंसूर को NIA कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

Lashkar
अभिनय आकाश । Mar 31, 2021 12:56PM
लश्कर ए तैयबा के पाकिस्तानी आतंकवादी बहादुर अली उर्फ सैफुल्ला मंसूर ने भारत में आतंकी हमले करने के लिए एक बड़ी साजिश रची थी। एनआईए की विशेष अदालत ने लश्कर आतंकवादी को दस साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने लश्कर के एक आतंकवादी को दस साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। लश्कर ए तैयबा के पाकिस्तानी आतंकवादी बहादुर अली उर्फ सैफुल्ला मंसूर ने भारत में आतंकी हमले करने के लिए एक  बड़ी साजिश रची थी। एनआईए ने यह मामला जुलाई 2016 को नई दिल्ली में दर्ज किया था।

इसे भी पढ़ें: J&K के शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, लश्कर के 3 आतंकी ढेर

भारत में आतंकी हमले करने के लिए पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा ने बड़ा षड़यंत्र रचा था। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत भारत के विभिन्न स्थानों पर आतंकियों ने दहशत फैलाने का इरादा बनाया था। जिसके लिए उन्हें पीओके में लश्कर के आतंकियों से निर्देश प्राप्त हुए थे। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़