लंदन में गिरफ्तार हुआ पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 20, 2019   15:38
लंदन में गिरफ्तार हुआ पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी

सोमवार को एक अधिकारी ने यह बताया था कि धनशोधन के एक मामले में नीरव को प्रत्यर्पित करने के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध के जवाब में उसके खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया गया है।

लंदन की एक अदालत ने दो अरब डॉलर के पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया था। इसके बाद से ही यह कहा जा रहा था कि वह जल्द ही गिरफ्तार हो सकता है। अब ऐसी खबर आ रहा है कि भगोड़ा नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। नीरव मोदी को बुधवार को लंदन की अदालत में पेश किया जायेगा।

इसे भी पढ़ें: नीरव मोदी को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित करके लाने के लिए हरसंभव मदद करेगी CBI

सोमवार को एक अधिकारी ने यह बताया था कि धनशोधन के एक मामले में नीरव को प्रत्यर्पित करने के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध के जवाब में उसके खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी को हाल में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा वॉरंट जारी किए जाने के बारे में सूचित किया गया था और नीरव मोदी को जल्द ही स्थानीय पुलिस (लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस) द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि वॉरंट कुछ दिन पहले जारी किया गया और बाद में ईडी को सूचित किया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।